फरीदाबाद: पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव, घर में अकेली रह गई 11 साल की बच्ची

0

Faridabad/Atulya Loktantra : फरीदाबाद के सेक्टर-28 में एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है। घर में अकेली 11 साल की बच्ची रह गई। उस घर में उसके रिश्तेदार तक आने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में पड़ोसी बेशक घर के भीतर न जा पा रहे हों लेकिन उन्होंने बाहर से ही मदद कर रहे हैं। वे खाना पहुंचा रहे हैं, वीडियो कॉल कर रहे हैं।

दरअसल, इस परिवार में 76 वर्षीय महिला की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना टेस्ट किए तो परिवार के चार सदस्य पॉजिटिव मिले। महिला के पति, उनके बेटे, बेटे की पत्नी और बेटी संक्रमित मिली। गनीमत ये रही की 11 वर्षीय पोती संक्रमित नहीं मिली।

‘रिश्तेदार या नजदीक घर आने को तैयार नहीं’
परिवार से इतने लोग संक्रमित मिले तो सभी को आइसोलेट कर दिया गया। अब बच्ची घर में अकेली बच गई। कोरोना की वजह से कोई भी रिश्तेदार या नजदीकी घर आने को तैयार नहीं है। ऐसे में 11 साल की बच्ची की मदद के लिए पड़ोसियों ने हाथ बढ़ाया है। पड़ोस में रहने वाले कई परिवार अपने स्तर पर जितना हो सकता है, बच्ची की पूरी देखभाल कर रहे हैं। पड़ोसी इस बच्ची से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क में हैं। वह बच्ची को खाना पहुंचाते हैं और रात के समय डेढ़ दो बजे तक घर के बाहर पहरा भी देते हैं। बच्ची को कोई तकलीफ न हो, उसके लिए पड़ोसी हरसंभव सहायता करने के लिए तैयार हैं। नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी भी इस बच्ची की मदद कर रहे हैं। वह सभी पड़ोसियों के संपर्क में रहकर इस परिवार व खासतौर पर बच्ची को एक पल के लिए भी यह महसूस नहीं होने दे रहे कि वह बिना परिवार के अकेली है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here