कोरोना ने तोड़ी अमेरिका की कमर, डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी मदद

0

New Delhi/Atulya Loktantra : कोरोना वायरस ने दुनिया में कोहराम मचा रखा है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं और अमेरिका में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लिया है. अमेरिका में कोरोना वायरस से तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से बातचीत की.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया करवाने का अनुरोध किया है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी से अमेरिका के हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऑर्डर को जल्द रिलीज करने के लिए कहा है.

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘भारत बड़ी मात्रा में इस दवा को बनाता है. भारत की जनसंख्या 1 अरब से ज्यादा है. उन्हें अपने लोगों के लिए भी इसकी जरूरत होगी. मैंने पीएम मोदी से कहा है कि अगर वो हमारे ऑर्डर को भेजते हैं तो मैं आभारी रहूंगा.’ दरअसल, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इलाज में किया जा रहा है.

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज अमेरिका में हैं. अमेरिका में तीन लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार से ज्यादा है. वहीं लगातार इस आंकड़े में इजाफा देखने को मिल रहा है.

दुनिया में कितने मरीज?
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में भी हर रोज बढ़ोतरी देखी जा रही है. दुनिया में 12 लाख से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया जा चुका है. वहीं 64 हजार से ज्यादा लोगों की दुनिया में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here