जिले में दूसरे प्लाज्मा बैंक की हुई शुरुआत, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया उद्घाटन

0

Faridabad/Atulya Loktantra News: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल ने कहा कि कोरोना से पीडि़तों के लिए पहले ईएसआई मैडिकल कालेज में एक प्लाज्मा बैंक था। अब कोरोना एक वैश्विक महामारी है और जब तक इसकी दवा नहीं आती तब तक सतर्कता बहुत जरूरी है। अवगत कराया कि कोरोना वैश्विक महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं बनी है जिसको देखते हुए।

प्लाजमा थेरेपी ही सिर्फ मात्र एक तरीका है, इसको देखते हुए आज फरीदाबाद में दूसरा प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें लोगों का जीवन बचाने में सरकार का सहयोग करें, गुर्जर जी ने बताया कि आज संतो के गुरुद्वारे में जो प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है।

AdERP School Management Software

इसके द्वारा जो कोरोना योद्धा यह जंग जीत की आ चुके हैं। उनके घरों से ही सैंपल लिए जाएंगे और उनके सुविधानुसार उन्हें टाइम बता कर प्लाज्मा डोनेट कराने का कार्य किया जाएगा। पूरे कार्य में जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा बहुत ही शानदार तरीके से कार्य किए जा रहे हैं मैं व्यक्तिगत रूप से उनकी कार्यशैली की प्रशंसा करता हूं।

एसडीएम जितेंद्र कुमार ने लोगों को बताया कि प्रशासन की तरफ से प्लाजमा डोनेशन अभियान के अंतर्गत जोरो से सभी समाजों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। जिसमें जिला प्रशासन प्लाज्मा टीम में हर समाज के एक व्यक्ति को प्लाज्मा कमेटी का मेंबर बनाया जाएगा। जब तक समाज इस कार्यक्रम में प्रशासन के साथ नहीं जुड़ेगा प्लाजमा डोनेशन की वृद्धि हो पाना संभव नहीं है, इसीलिए मैं सभी सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि इस नेक कार्य में आप स्वयं आगे आए जो कोरोना योद्धा ठीक हो चुके हैं उनको डोनेशन दिलवाने का कार्य अवश्य करें।

रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि सभी सामाजिक संगठनों को इस मुहिम से जोड़ा जा रहा है। जिसमें लोगों का बहुत अच्छा रिस्पांस हमें प्राप्त हो रहा है। यह हमारे शहर का दूसरा प्लाज्मा बैंक है ।आज सफलता से डोनेशन का कार्य आरंभ हो गया है। उन्होंन शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों का जीवन बचाने के लिए लोगों को प्रेरित करना बहुत आवश्यक है। हम सब मिलकर प्लाज्मा डोनेशन ड्राइव चलाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से एक मिस कॉल नंबर भी जारी किया जा चुका है, जिसका बहुत ही अच्छा रिस्पांस प्राप्त हो रहा है, सामाजिक संस्थाएं धार्मिक संस्थाएं आरडब्लूए के प्रधानों से निरंतर संवाद स्थापित किया जा रहा है । सभी ने हर्षपूर्वक प्रशासन के इस नेक कार्य में अपना सहयोग देने का भरपूर आश्वासन दिया है।

इस अवसर पर संस्था के ट्रस्टी जेडी अरोड़ा, आईडी अरोड़ा,एम एल अरोड़ा, अमरजीत चावला, आईपी सिंह श्यामसुंदर कपूर, संजय भाटिया, महेश बांगा, संजीव ग्रोवर,पार्षद दिनेश भाटिया, डॉक्टर एमपी सिंह, मधुसूदन माटोलिया, केदारनाथ अग्रवाल, रमा राघव, आरुष व समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here