पीएम बोले : देश के हर एक नागरिक को उपलब्ध कराई जाएगी कोरोना वैक्सीन, डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां शुरू

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: कोरोना वायरस का संकट अभी भी देश और दुनिया में बरकरार है। भारत में कोरोना की कई वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। इसके बीच पीएम ने बड़ा ब्यान देते हुए कहा है कि जब भारत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होगी तो प्रत्येक व्यक्ति तक इसे पहुंचाया जाएगा। सरकार ने एक वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां शुरू कर दी है। अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में पीएम ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की और वैक्सीन के सवाल पर कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे ही देश में वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर किसी को वैक्सीन दी जाएगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बरकरार है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने अभी से ही वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां शुरू कर दी है। जिससे समय आने पर पूरे देश में वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके। एक अनुमान के मुताबिक, सरकार ने शुरुआती तौर पर सभी देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये तक का बजट रखा है। एक व्यक्ति को वैक्सीन देने में करीब 385 रुपये तक का खर्च आएगा। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है और ना ही भारत सरकार की ओर से किसी तरह के आधिकारीक प्लान की घोषणा की गई है।

AdERP School Management Software

दरअसल, हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि सत्ता में आने पर सभी बिहारवासियों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। जिसके बाद कई तरह के सवाल उठने लगे थे, राजनीतिक दलों ने सरकार की कोविड वैक्सीन प्लान पर निशाना साधा था और इसे चुनावी फायदे से जोड़ा था। हालांकि, बीजेपी ने सफाई दी थी कि भारत सरकार की ओर से जिस तरह राज्य सरकार को वैक्सीन दी जाएगी, उसके बाद बीजेपी की सरकार राज्य सरकार के स्तर पर लोगों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी।

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here