बिहार चुनाव: आज फिर चुनावी रैलियों में उतरेंगे पीएम और राहुल, जानें कब-कहां-कितने बजे जनसभा

0
File photo

New Delhi/Atulya Loktantra: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज बहुत अहम् दिन है। क्योंकि आज पहले चरण के लिए 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। चुनाव को लेकर पीएम मोदी और राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे। एक तरफ जहां पीएम मोदी दरभंगा, पटना और मुजफ्फरपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे तो वहीं राहुल गांधी वाल्मीकि नगर (पश्चिम चंपारण) और कुशेश्वरस्थान (समस्तीपुर) में जनसभा को संबोधित करेंगे। बिहार चुनाव में यह दूसरा दिन है, जब पीएम मोदी और राहुल गांधी रैलियों को संबोधित करेंगे। इससे दोनों ने 23 अक्टूबर को चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण में तीन सीटों पर प्रचार करते हुए सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। एक तरफ जहां पीएम ने आर्टिकल 370 से लेकर जंगलराज का जिक्र था, वहीं राहुल ने चीन के अतिक्रमण को लेकर हल्ला बोला था।

राहुल की रैली का शेड्यूल
राहुल गांधी दोपहर 12 बजे वाल्मीकि नगर और 2.30 बजे कुशेश्वरस्थान में जनसभा को संबोधित करेंगे। वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 7 नवंबर को होगा। जबकि कुशेश्वर अस्थान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तीन नवंबर को मतदान होगा। बता दें कि आज यानी 28 अक्टूबर को इस चरण में 16 जिलों की 71 सीटों के लिए मतदान हो रहा है

AdERP School Management Software

पीएम मोदी की रैली का पूरा कार्यक्रम
पीएम मोदी की पहली रैली दरभंगा के राज मैदान में सुबह करीब 11 बजे होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल स्थित पचरुखी मैदान में दूसरी जनसभा को संबोधित करेंगे, जो करीब 12.30 बजे शुरू होग। पीएम की तीसरी रैली 2 बजे पटना हवाई अड्डे के निकट स्थित वेटनरी कॉलेज कैंपस में होगी। पीएम की चुनावी रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है। विशेष शाखा ने पहले ही सात आईपीएस की पोस्टिंग कर रखी है। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में डीएसपी, इंस्पेक्टर व पुलिस बलों के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

मोदी ने ट्वीट कर दी रैली की सूचना
अपनी रैलियों की सूचना पीएम मोदी ने ट्विटर पर दी है। पीएम मोदी ने कहा कि एक बार फिर बिहारवासियों के बीच रहूंगा। दरभंगा, मुजफ्फरपुर और राजधानी पटना की रैलियों में सीधे संवाद करने का मौका मिलेगा।

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here