RSS ने की दिल्ली चुनाव में BJP की हार की समीक्षा, बीजेपी को दी नई तैयारी की सलाह

    0

    New Delhi/Atulya Loktantra : दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार की समीक्षा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कहा कि नरेद्र मोदी और अमित शाह पार्टी को चुनावों में हमेशा जीत नहीं दिला सकते. RSS ने अंग्रेजी मुखपत्र ऑर्गेनाइजर (Organiser) में भारतीय जनता पार्टी की हार के कारण भी बताए. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के लिए पूरी ताकत झोंकने के बावजूद बीजेपी को 70 में से सिर्फ 8 सीटों पर जीत मिली है.

    आरएसएस ने अपने मुखपत्र ‘ऑर्गेनाइजर’ में लिखा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा विधानसभा स्तर के चुनावों में पार्टी की मदद नहीं कर सकते. दिल्ली में स्थानीय लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए पार्टी को नई तरह से तैयारी करने की जरूरत है. आरएसएस के मुखपत्र में छपे आर्टिकल में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन का मुद्दा बीजेपी के लिए असफल रहा है.

    इन मुद्दों को बीजेपी को हुआ नुकसान
    इसके अलावा चुनावी दौर में बीजेपी नेताओं के कुछ ऐसे बयान और नारे सामने आए जिसका चुनाव नतीजों पर असर पड़ा है. इस दौरान ‘देशद्रोहियों को गोली मारने’ और केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ कहने जैसे नारे भी लगे. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि ‘गोली मारो’ जैसे बयानों से बीजेपी नेताओं को बचना चाहिए था.

    गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 2015 के चुनाव में बीजेपी को दिल्ली में 3 सीटें मिली थीं, जबकि इस बार सिर्फ 8 सीटों से संतोष करना पड़ा है. वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here