महाराष्ट्र : बीजेपी- शिवसेना की खींचतान के बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक

    0

    New Delhi/AtulyaLoktantra : महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है. शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले की याद दिला रही है, लेकिन बीजेपी की ओर से इसपर कोई खास तवज्जो नहीं दी जा रही है. इस सब के बीच आज भाजपा महाराष्ट्र की विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस का विधायक दल का नेता चुना जाना तय है.

    ये बैठक महाराष्ट्र विधान भवन में होगी. केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है. जो विधायक दल का नेता चुनेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 विधायक मिले हैं, कुल 161 का आंकड़ा बहुमत के आंकड़े से काफी अधिक है.

    घमासान के बीच बीजेपी की महाबैठक
    विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कुल 105 विधायक मिले हैं, लेकिन ये सरकार बनाने के लिए काफी नहीं हैं. बुधवार को बैठक में बीजेपी के सभी विधायक देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुनेंगे. शिवसेना के घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान कर दिया था कि वह ही अगले मुख्यमंत्री होंगे, शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले के तहत मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था.

    भारतीय जनता पार्टी को लगातार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलता जा रहा है. साहूवाडी से जनसूर्या पार्टी के विधायक विनय कोरे, युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, मीरा-भयंडर से गीता जैन, बारसी से राजेंद्र राउत, उरान से महेश बाल्दी, गोंदिया से विनोद अग्रवाल अभी तक महाराष्ट्र में भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं.

    शिवसेना की ओर से लगातार मुख्यमंत्री पद की मांग की जा रही है. शिवसेना के संजय राउत का कहना है कि चुनाव से पहले भाजपा ने 50-50 फॉर्मूले का वादा किया था, जो मीडिया के सामने की ही बात है. इसी के तहत मुख्यमंत्री पद शिवसेना को मिलना चाहिए. शिवसेना के सामना में भी लगातार इस बारे में बात कहा जा रहा है. बीजेपी और शिवसेना के बीच इस मसले पर लगातार विवाद चल रहा है

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here