आज से टेलीकास्ट होगा KBC , जानें इस बार क्या कुछ है नया KBC 12 में

    0

    New Delhi/Atulya Loktantra : पॉपुलर टेलिविजन रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 (केबीसी) आख‍िरकार लोगों के सपनों को पहली उड़ान देने को तैयार है. 28 सितंबर से शो का आगाज होने वाला है. महीनों से उत्सुक बैठे फैंस का यह इंतजार आख‍िर खत्म होने वाला है. आइए जानें शो को देखने का समय, चैनल और बाकी जरूरी बातें जिसे ध्यान में रखें तो आप शो को मिस नहीं करेंगे.

    ऑनलाइन यहां देखें केबीसी 12
    अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन 28 सितंबर यानी सोमवार रात 9 बजे से ऑन एयर होगा. यह हर सोमवार से शुक्रवार प्रसारित किया जाएगा. इसे सोनी टीवी चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन सोनी लिव पर भी केबीसी 12 का लुत्फ उठाया जा सकता है. मोबाइल पर देखने वालों के लिए जियो टीवी, एयरटेल टीवी पर केबीसी देखने की सुविधा उपलब्ध है.

    ऑड‍ियंस पोल के बदले आया ये नया ऑप्शन
    शो में इस बार कई बदलाव किए गए हैं. बदलाव से हमारा मतलब सेट से नहीं बल्क‍ि इसे खेलने के तौर-तरीके से है. इस बार शो में फास्टेस्ट फ‍िंगर फर्स्ट के कंटेस्टेंट्स की संख्या 8 कर दी गई है ताक‍ि सेट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. सेट पर पहले की तरह ऑड‍ियंस नहीं होंगे और इस वजह से गेम के दौरान दिए जाने वाले ऑप्शंस में ऑड‍ियंस पोल हटा दिया गया है. इसके बजाय वीड‍ियो ए फ्रेंड लाया गया है. इसी के साथ सेट पर कंटेस्टेंट्स को अपने साथ केवल एक पर‍िचित को लाने की अनुमत‍ि दी गई है.

    इस बार शो का थीम है ‘सेटबैक का जवाब कमबैक से’. इसी को मानते हुए इस बार शो में ऐसे कंटेस्टेंट्स को लिया गया है जिन्होंने कोरोना वायरस की बहुत बुरी मार झेली है. जो नहीं बदला वो ये कि लोग अभी भी घर बैठे केबीसी खेलते हुए धनराश‍ि जीत सकते हैं.

    इस साल केबीसी के 20 साल पूरे
    मालूम हो कि इस साल केबीसी 12 अपना 20 साल का सफर पूरा करने वाला है. इसकी शुरुआत साल 2000 में हुई थी. तब से लेकर अब तक केबीसी काफी आगे बढ़ चुका है और कई लोगों की किस्मत बदल चुका है.

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here