कोरोना को लेकर अलर्ट, PM के दौरे से पहले हनुमानगढ़ी में सैनिटाइजेशन

0

Uttar Pardesh/Atulya Loktantra: अयोध्या आगमन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले राम भक्त हनुमान के द्वार पहुंचेंगे. पीएम मोदी हुनमानगढ़ी में पूजा अर्चना करेंगे. इसके लिए हनुमानगढ़ी मंदिर में विशेष तैयारियां की गई हैं.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अयोध्या और पूरे हनुमानगढ़ी में विशेष तैयारी की गई है. अयोध्या प्रशासन ने हनुमानगढ़ी मंदिर का सैनिटाइजेशन करवाया है. अयोध्या में कुछ पुजारियों को कोरोना होने की खबरें आई थी. इसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय में पहुंचेगा, यहां उनका विमान उतरेगा. इसके बाद वे 11.40 बजे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचेंगे, यहां पर वह 10 मिनट के लिए पूजा-अर्चना करेंगे और फिर राम जन्मभूमि परिसर में जाएंगे जहां वह रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे.

बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के मंदिर के एक सहायक पुजारी प्रेमचंद तिवारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले रामलला के सहायक पुजारी प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. उनका एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिसके बाद उन्हें होम क्वारनटीन कर दिया गया था.

कोरोना संक्रमण की चुनौतियां को देखते हुए राम जन्मभूमि परिसर में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. प्रशासन को जिस किसी पुलिसकर्मी या सुरक्षाकर्मी की तबीयत खराब होने का अंदेशा है, उसे ड्यूटी पर नहीं लगाया जा रहा है.

कोरोना संकट से निपटने के लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कई कदम उठाए गए हैं. भूमिपूजन कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को न्योता दिया गया है. भूमि पूजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए खास कदम उठाए गए हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here