चीन में रेतीले तूफान की दहशत : 341 लोग लापता, येलो अलर्ट जारी

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग में सोमवार को रेत के तूफान से लोगों में दहशत फैल गई। कई घंटों तक बीजिंग में रेत का तूफान चल रहा। चारों तक सिर्फ और सिर्फ रेत ही दिख रही थी। इस हालात देखकर लोगों घंटों तक दहशत में रहे। इस रेत के तूफान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है उस समय कितना भयनाक मंजर रहा होगा।

इस धूल भरे तूफाने की वजह से भीतरी मंगोलिया और उत्तर-पश्चिमी चीन के अन्य इलाकों में भीषण हवाएं चल रही हैं। बीजिंग में यह साल का सबसे खराब सैंडस्टॉर्म है। चीन की मौसम विज्ञान एजेंसी ने एक दशक में सबसे बड़ा सैंडस्टॉर्म बताया है। इसकी वजह से बीजिंग में भयावह स्थित नजर आ रही है।

चीनी मौसम विज्ञान एजेंसी ने सोमवार सुबह येलो अलर्ट जारी किया। एजेंसी की तरफ से कहा गया कि रेतीला तूफना (सैंडस्टॉर्म) इनर मंगोलिया से गांसु, शांक्सी और हेबै के प्रांतों में फैल गया है। इस तूफान ने बीजिंग में भी फैल गया है।

चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगोलिया भी भारी रेतीले तूफान की चपेट में आ चुका है। इस तूफान में कम से कम 341 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

चीन की राजधानी में मार्च और अप्रैल में नियमित तौर पर रेतीला तूफान आता है जिसके कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। लेकिन इस बार भयानक रेतीला तूफान आया है जिसने लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है।

Leave a Comment