यूपीएससी टॉपर सुबोध जोशी ने मानव सुपर 21 के छात्रों का बढ़ाया हौसला

यूपीएससी टॉपर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यूपीपीएससी की टॉपर सुबोध जोशी ने मानव सेवा समिति द्वारा संचालित मानव सुपर 21 कोचिंग सेंटर के छात्रों को पढ़ाते हुए कहा कि सरकारी शिक्षा प्राप्त करके भी एक साधारण परिवार का विद्यार्थी उच्च पद पर नियुक्त हो सकता है बशर्ते वह पूरी लगन, मेहनत और विश्वास के साथ पढ़ाई करे।

UPSC Topper Uttar Pradesh: यूपीएससी टॉपर उत्तर प्रदेश

UPSC Topper Uttar Pradesh: यूपीएससी टॉपर उत्तर प्रदेश
UPSC Topper Uttar Pradesh: यूपीएससी टॉपर उत्तर प्रदेश

एक बार में सफलता ना मिले तो पुन: प्रयास करे। उन्होंने भी ऐसा करके आज यूपीपीएससी की जिला पंचायत अधिकारी के पद की परीक्षा में टॉपर आकर सफलता प्राप्त की है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे इस जुनून के साथ रात दिन पढ़ाई करें कि वे जरूर आईआईटी व नीट की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास करेंगे।

UPSC Topper Uttar Pradesh सुबोध जोशी

इस अवसर पर मानव सेवा समिति मानव परिवार के सक्रिय सदस्य व सुबोध जोशी के पिता बी पी जोशी ने समिति द्वारा जरूरतमंद परिवारों के मेधावी छात्रों को प्रोफ़ेसर केएल दुआ, सुभाष शर्मा,एन के गर्ग, पी सी गांधी, संजीव गुप्ता, राजीव जैन,सौरव भाटिया के सहयोग से दी जा रही जेईई मेंस व नीट की निशुल्क कोचिंग के लिए समिति व शिक्षाविदों की सराहना करते हुए अपनी ओर से इस नेक कार्य के लिए 11000 का आर्थिक सहयोग प्रदान किया।

इस अवसर पर फरीदाबाद के साथ-साथ मानव सेवा समिति का नाम रोशन करने पर मानव परिवार की इस होनहार बेटी व उनके पिता को सम्मान पगड़ी व पट्टिका पहनाकर स्वागत किया गया। सुबोध जोशी ने कहा कि वे समय निकालकर मानव सुपर 21 को अपनी सेवाएं प्रदान करती रहेंगी।

Leave a Comment