डाॅ विभाष राजपूत ने लोगों को दिये स्वस्थ रहने के टिप्स

0
13

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर किया कोरोना योद्धाओं को नमन

कोरोना से बचने के लिये सभी से की कोरोना का टीका लगवाने की अपील

बागपत(अतुल्य लोकतंत्र): विवेक जैन
विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बागपत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ विभाष राजपूत ने लोगों से अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अपील की। उन्होंने लोगो से समय पर उठने, सुबह घूमने, योगासन-प्राणायाम करने, पोष्टिक भोजन लेने, तनाव मुक्त रहने, खुश रहने-खूब हंसने, आॅउटडोर गेम खेलने, समय पर सोने की अपील की। कहा कि जिन्दगी में कोई भी मुसीबत आ जाये उससे घबराना नही चाहिये उसका डटकर मुकाबला करना चाहिये।
उन्होंने कहा कि हम निश्चित ही कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करेंगें। उन्होंने लोगो से कोरोना से लड़ने में मद्द मांगी और कहा कि लोग अपने चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें, हाथों को समय-समय पर धोये, एक-दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखें, बेवजह सार्वजनिक स्थानो पर ना जाये, जितना हो सके घर पर ही रहे। कहा कि इस बारे में स्वयं जागरूक हो और एक दूसरे को जागरूक करें। डाॅ विभाष राजपूत ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिये टीके का लगवाना बहुत जरूरी है। देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक कोराना का टीका लगवा चुके है। कोरोना का टीका ही आपको कोरोना से बचा सकता है। इस समय देश के हर जिले में चुनिन्दा सरकारी अस्पतालों में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को निशुल्क कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा रहा है। इस बारे में अपने आस-पास के लोगों को और परिचितों को जानकारी दे और जिस अस्पताल में टीका लगवाया जा रहा है उसकी जानकारी सभी से साझा करें। डाॅ विभाष राजपूत ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में उन सभी कोरोना योद्धाओं को नमन किया, जिन्होंने लोगों के जीवन की रक्षा करते-करते अपने जीवन का बलिदान कर दिया और जो आज भी अपना जीवन संकट में डालकर लोगों की सेवा कर रहे है।

Previous newsविश्व स्वास्थ्य दिवस पर जिले के 15 हजार बच्चों व 51 हजार लोगों पोषण का लाभ देने का लिया संकल्प
Next newsजिलाधिकारी बागपत ने जारी की 60 सरकारी कोविड सेंटरों की सूची
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here