आयोग ने जारी किया पूरे साल का एग्‍जाम कैलेंडर

0

UP/Atulya Loktantra News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने इस साल राज्य सरकार द्वारा की जाने वाली सभी भर्तियों के लिए एग्‍जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. एग्‍जाम कैलेंडर आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी किया गया है. कैलेंडर के अनुसार, इस वर्ष 2020 में प्रकाशित अधिसूचनाओं के लिए भी कई परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. कैलेंडर में इस वर्ष कुल भर्ती 16 परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं. यूपी में सरकारी नौकरी पाने की इच्‍छा रखने वाले उम्‍मीदवार पूरा एग्‍जाम कैलेंडर आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें.

UPPSC Calendar 2021 के अनुसार, आयोग 21 जनवरी 2020 को UPPSC PCS Mains 2020 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है, जबकि ACF/RFO परीक्षा 2020 इस वर्ष 13 फरवरी 2021 को आयोजित की जानी है. आधिकारिक वेबसाइट पर इस एग्‍जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं.

इस बीच, UPPSC संयुक्त राज्य कृषि सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. ग्रुप A और B स्तर के पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी है. सीधी भर्ती और बेसिक शिक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी को बंद हो रही है. इसके साथ ही अन्‍य कई परीक्षाएं हैं जिनके लिए आवेदन आने वाले महीनों में शुरू होंगे. उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे नीचे दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट कर एग्‍जाम कैलेंडर डाउनलोड करें और चेक करें.