अखिलेश का नया बयान, बोले गरीबों को टीका कब लगेगा

0

UP/Atulya Loktantra News : समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘’भाजपा की कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा’’ कहकर टीकाकरण पर प्रदेश व्‍यापी बहस शुरू करने के बाद मंगलवार को कहा कि ”कोरोना का टीका गरीबों को कब लगेगा, मुफ़्त में लगेगा या पैसे से लगेगा, यह सरकार बताए।” यहां श्रीराम पीजी कालेज, आदमपुर निगोह में पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव की जयंती समारोह को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी में गरीबों को परदेस से घर वापस लाने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, ”मजदूर गुजरात, महाराष्ट्र से साइकिल से व पैदल ही चल दिए, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया जबकि सरकार के पास 90 हजार बसें है। अगर वही बसें सरकार चला देती तो रास्ते में लोग नही मरते।” यादव ने आरोप लगाया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मरने वालों की कोई मदद नहीं की। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन करती है।

इस बीच कोरोना वैक्सीन की पहली खेप उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पहुंच गई है। मंगलवार शाम को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में तैयार हुई कोविशील्ड वैक्सीन लखनऊ पहुंची। वैक्सीन स्टोरेज के लिए प्रदेश में 18 स्टेट स्टोर बनाये गए हैं, अभी इनमें से 9 स्टेट स्टोर पर वैक्सीन जाएगी। अभी लखनऊ, आगरा, बरेली, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, झांसी, मेरठ, कानपुर के स्टेट स्टोर पर वैक्सीन रखी जाएगी। बाद में नए बनाये गए प्रयागराज, मिर्जापुर, आज़मगढ़, देवीपाटन गोंडा, चित्रकूट बांदा, बस्ती, सहारनपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़ के स्टोर पर वैक्सीन जाएगी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here