जरूरतमंद लोगों को लगातार कर रही है सहयोग गोपाल किरन समाजसेवी संस्था

16

ग्वालियर (अतुल्य लोकतंत्र): गोपाल किरन समाजसेवी संस्था द्वारा न्यू मोहन नगर थाटीपुर, ग्वालियर में संगीता शाक्य (मुख्य सरंक्षक एवं डीविजन कमाडेंट होमगार्ड,) श्रीप्रकाश सिंह निमराजे, जहाँआरा,गोपाल सिंह जोहरी, आर.ए.मित्तल की ओर से जरूरत मद 50 परिवारो को सूखा राशन सामग्री की किट वितरित की गए इस किट मैं आटा , चावल, शक्कर, नमक, मास्क, हल्दी, मिर्च, धनिया पैकेट, आलू, प्याज , आदि सामान का समावेश किया गया।

इसके पहनने के लिए सूट भी वितरित किये। वितरण का कार्य पचायत अधिकारी रामप्रसाद बसेडीया, श्रीप्रकाश सिंह निमराजे, जहाँआरा ने बिस्तरीया पाटिल को देकर आरम्भ कियया। वितरण कार्य मैं गोपाल सिंह जोहरी जी , जयजीत सिंह, गरिमा सिंह ने सक्रिय भूमिका का निर्वाह किया। संस्था यह कार्यक्रम श्रीमती संगीता शाक्य के मार्गदर्शन ,श्रीप्रकाश सिंह नेतृत्व ओर आर.ए. मित्तल, डॉ.प्रवीण गौतम के परामर्श मैं गोपाल किरन समाजसेवी संस्था ने अभिनव पहल को *इस वैश्विक महामारी कोविड 19 व लॉकडाउन के प्रथम चरण व इसके 2 द्वितीय चरण मैं भी समय प्रारंभ किया गया है।

जहाँआरा ने बताया है कि आपका सहयोग किसी को
जीवन दे सकता है संस्था गोपाल किरन समाजसेवी संस्था के वरिष्ठ कार्यकर्ता कोरोना से निपटने मैं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए कार्यलय पर चौबीस घण्टे उपलब्ध रहेंगे। पिछले साल की तरह,इस साल भी,कोरोना वायरस की महामारी के कारण पूरे देश में संकट का माहौल है और सरकार ने महामारी को रोकने के लिए कई प्रतिबंध लगाए हैं। जिससे कामगार , वचित समुदाय ,हासिए पर रहने वाला समुदाय अधिक प्रभावित हुआ है जिस पर इसका असर हुआ है।कोरोना संकट में सामाजिक आर्थिक ही नही बल्कि मानसिक समस्याएं भी बढ़ी है। इसकी वजह है अविश्वाश ओर निराशा का अंधकार। इसलिए संस्था ने नितांत जरूरत मंद के लिए सहयोग मानवता ही सवोच्च सेवा की भावना को लेकर कार्य कर रही है कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की कोई परेशानी आने पर मदद के लिए निः सकोच संपर्क कर सकता है। मोबाइल 24 घण्टे चालू रहेगा। लोगों से अपील की है वे अफवाह न फैलाये न उन पर ध्यान दे। सकरात्मक सोच के साथ आगे बढ़े। इस कार्य मैं गोपाल किरन के अनुरोध पर गोपाल किरन समाजसेवी संस्था, वीडियो वोलेंटियर, नागरिक सुरक्षा, जिला बाल अधिकार फोरम एवं प्रतीक संस्था , के लोग भी सक्रिय भूमिका का निर्वाह स्वयंसेवक के रूप मै निभा रहे है। संस्था ने तेजी से विस्तार ले रहे कोरोना की रफ्तार रोकने ओर बढ़ती चेन तोड़ने के लिए देश के अन्य हिस्सो सहित ग्वालियर जिले मै भी लगाये गये लॉकडाउन से मध्य अन्य प्रदेशो ओर दूसरे जिले ट्रेन व बस से यात्रा करके ग्वालियर आ रहे भूख से बेहाल छोटे -छोटे बच्चो बुजगों एवं महिला सहित अन्य यात्रिओ को गोपाल किरन समाज सेवी संस्था के सदस्यो द्वारा सूखा राशन व ताजा भोजन उपलब्ध कराकर चेहरो पर मुस्करान बिखरने का कार्य व परामर्श का कार्य
संस्था द्वारा लगातार
किया जा रहा है। अन्य अभावग्रस्त व जरुरतमदो तक भी संस्था के सदस्यो दुआरा भोजन के पैकेट पहूँचाये गये है। चिकित्सीय परामर्श,आपसी विवाद मै परामर्श आदि का कार्य निरंतर रूप से जारी है।भोजन वितरण के साथ ही सदस्यो द्वारा सेनेटाइजर के उपयोग ,फिजिकल डीसटे सिंग बार बार हाथ धोने तथा मुख्य रूप से लगाता रमास्क लगाये रखने के लिए भी प्ररित किया जा रहा है।
श्री राम प्रसाद बसेडीया जी ने कहा # आप सभी वर्तमान परिस्थिति से परिचित है । इस परिस्थिति में मिलकर कदम उठाने की आवश्यकता है और गोपाल किरन समाजसेवी संस्था आप सभी से इस वैश्विक महामारी कोविड 19 में जनहित व जनसहयोग हेतु सहयोग की अपेक्षा करता है।।गोपाल किरन संस्था / समूह में शामिल होकर आर्थिक रूप से योगदान करने के इच्छुक सामाजिक परोपकारी और सामुदायिक दानकर्ता नीचे दिए गए समूह के व्यवस्थाप को से संपर्क कर सकते हैं।दिये गये दान पर 80 G के तहत छूट प्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here