मुंबई : कांदिवली में अचानक गिरा जर्जर मकान, 12 लोग बचाए गए, रेस्क्यू जारी

0

Mumbai/Atulya Loktantra : कोरोना के संक्रमण काल से जूझ रही मुंबई में रविवार सुबह एक दुर्घटना की खबर सामने आई है। मुंबई में रविवार को सुबह एक जर्जर मकान के क्षतिग्रस्त होने के बाद इसमें मौजूद कई लोग मलबे में दब गए। इसकी जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने एक बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुंबई में आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम को सुबह 6.10 बजे ये सूचना मिली थी की कांदिवली वेस्ट की साबरिया मस्जिद के पीछे मौजूद एक मकान अचानक गिर गया है। इस घटना की जानकारी के तुरंत बाद मौके पर आपदा प्रबंधन विभाग की टीमों और पुलिस को भेजा गया। इसके बाद स्थानीय लोगों और एजेंसियों की मदद से मौके पर मौजूद तीन लोग बाहर निकाल लिए गए।

अभी भी कई लोगों के फंसे होने का शक
हालांकि अधिकारियों ने इस बात की ओर इशारा किया है कि कांदिवली में जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है, वहां पर 4-5 लोग और भी ऐसे हैं जो कि मलबे में दबे हो सकते हैं। अधिकारियों का कहना है कि मलबे में दबे लोगों को निकालकर स्थानीय अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है।

मौके पर भेजी गई एनडीआरएफ की टीम
इसके अलावा स्थितियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को भी भेजा जा रहा है, जिससे कि घटना के बाद फंसे लोगों तक जल्द मदद पहुंचाई जा सके। हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के भी जान गंवाने की सूचना नहीं मिली है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here