2000 यात्रियों के साथ कई घंटों से फंसी है महालक्ष्मी एक्सप्रेस

Mumbai/Atuly Loktantra : मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस को बदलापुर और वानगनी के बीच रोक दिया गया है. ट्रैक पर पानी भरने की वजह से इस ट्रेन को रोका गया है, सेंट्रल रेलवे ने इस बात की पुष्टि की है.

ट्रेन के रोके जाने के कारण उसमें यात्रा कर रहे करीब 2000 यात्री फंस गए हैं. एनडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हो गई है. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद हैं. ट्रेन में फंसे यात्रियों को बिस्कुट और पानी वितरित किया जा रहा है.

इस बीच सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के निर्देश दिए हैं. वहीं सेंट्रल रेलवे ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वह ट्रेन से नीचे ना उतरें, ट्रेन सुरक्षित है. मौके पर एनडीआरएफ की 8 टीमों को रवाना किया गया और राहत एवं बचाव के लिए तीन नावों को भी भेजा गया है.

बता दें कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित है. मुंबई के बदलापुर स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके चलते कई रेल सेवा को रोक दिया गया है, वहीं कई लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

Leave a Comment