2 दिवसीय जम्मू दौरे पर राहुल गांधी, पहले मां वैष्णो देवी के दर्शन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज और कल दो दिन के दौरे पर जम्मू पहुंच रहे हैं। दिल्ली से सीधा जम्मू एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद राहुल गांधी कटरा का रुख करेंगे। इस दौरान जम्मू और कटरा के बीच जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए कार्यक्रम रखे हैं। इस दौरान वह गुरुवार को माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करेंगे। साथ ही शाम के वक्त होने वाली विशेष आरती में भी हिस्सा लेंगे। वहीं वैष्णो देवी के दर्शन के बाद राहुल गांधी का रात को वहीं रुकेंगे।कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक

राहुल गांधी 9 सितंबर को दोपहर में जम्मू पहुंचेंगे

जिसके बाद वहां से कांग्रेस नेता कटरा के लिए रवाना होंगे। वहीं कटरा पहुंचने के बाद वह पैदल वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के अनुसार राहुल गांधी पूर्व मंत्रियों, विधायकों, एआईसीसी सदस्यों, पीसीसी और जिला कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों सहित विस्तारित कार्य समिति के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे।

यह कार्यक्रम माता के दर्शन करके लौटने के बाद प्रस्तावित है। शुक्रवार को राहुल गांधी जम्मू के एक रिसॉर्ट में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और स्थानीय नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ लंच करेंगे। फिर इसके बाद दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

9-10 अगस्त को किया था कश्मीर का दौरा

इससे पहले 10 अगस्त को उन्होंने कश्मीर संभाग में दो दिन बताया था। इस दौरान उन्होंने गांदरबल में कश्मीरी पंडितों के आस्था के केंद्र खीर भवानी मंदिर के साथ हजरतल दरगाह पर सजदा किया था। इससे पहले राहुल गांधी ने 9-10 अगस्त को कश्मीर का दौरा किया था और माता खीर भवानी मंदिर और हजरत दरगाह शरीफ में पूजा की थी और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की थी। श्रीनगर में पार्टी कार्यालय के नए भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान राहुल ने घोषणा की थी कि वह आने वाले वक्त में जम्मू और लद्दाख का दौरा करेंगे।

 

 

Leave a Comment