कैलेंडर में प्रदेश के विभिन्न जिलों के बच्चों द्वारा तैयार किए गए चित्रों का समावेश है :श्रीप्रकाश सिंह निमराजे

ग्वालियर ( अतुल्य लोकतंत्र ) :जिला बाल अधिकार फ़ोरम जो कि चाईल्ड राईट्स आर्ब्जवेर्टी संस्था भोपाल के मार्गदर्शन में ग्वालियर मैं कार्यरत है उनके एवं गोपाल किरन समाजसेवी संस्था द्वारा सचिवालय मोहन नगर पर थाटीपुर ग्वालियर मैं अलग -अलग समय पर चाईल्ड राईट्स आर्ब्जवेर्टी संस्था एवं यूनिसेफ के सहयोग से प्रकाशित करवाए गए कैलेंडरों का जिला बाल अधिकार मंच , ग्वालियर एवं गोपाल किरन समाजसेवी संस्था ने ग्वालियर , स्कूल फोरम के बच्चों की उपस्थिति में प्रदान किया।

श्रीप्रकाश सिंह निमराजे ने बताया कि कैलेंडर में प्रदेश के विभिन्न जिलों के बच्चों द्वारा तैयार किए गए चित्रों का समावेश है। प्रदेश स्तर पर भोपाल मैं किया जा चुका है। ग्वालियर मैं माननीय विधायक श्री सतीश सिकरवार ग्वालियर पूर्व ने किया। ग्वालियर मैं विमोचित किया । चाईल्ड राईट्स आर्ब्जवेर्टी संस्था भोपाल द्वारा यूनिसेफ के विशेष सहयोग से विगत दिनों संपूर्ण प्रदेश में स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

जिसका उद्देश्य सर्वश्रेष्ठ चित्रों का सीआरओ द्वारा वर्ष-2022 के जारी किए जाने वालो कैैलेंडरों के 12 माह के मुख्य पृष्ठों पर प्रकाशन रहा। प्रतियोगिता के माध्यम से सैकड़ों प्रविष्ठीयां आई। जिसमें कुल 12 सर्वश्रेष्ठ चित्रों का सीआरओ ने चयन कर बाद उन सुंदर और आकर्षक चित्रों का प्रकाशन वर्ष-2022 का कैलेंडर जारी करते हुए किया गया है। उक्त कैलेंडर की प्रतियां संपूर्ण मप्र में सीआरओ से जुड़े समस्त पदाधिकारी-सदस्यों, जिला बाल अधिकार मंच के पदाधिकारी-सदस्यों के साथ स्कूल फोरम ग्वालियर के बच्चों भिजवाई है। जिले में वितरण हेतु यह कैलेंडर जिला बाल अधिकार मंच के संयोजक श्रीप्रकाश सिंह निमराजे को भेजे गए। जिनका वितरण जिले भर में प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ता, गणमान्य जनों सहित विशेष रूप से स्कूली बच्चों और आमजन को भी को इसके बारे में बताया।

जिला बाल अधिकार मंच के एवं गोपाल किरन समाजसेवी संस्था से जुड़े पदाधिकारी-सदस्यों ने स्कूल फोरम के बच्चों की उपस्थिति में किया। ज्ञातव्य रहे कि सीआरओ द्वारा प्रतिवर्ष नए साल के आरंभ के साथ कैलेंडरों का प्रकाशन कर उसमें बच्चों की प्रतिभाओं का निखारने के उद्देश्य से इन्हें घर-घर तक पहुंचाया जाता है।

यह कलेंडर श्री अशोक निम, उपसंचालक, पंचायत, चंबल संभाग, आर. ए. मित्तल,(से. नि) अपर आयुक्त, वाणिज्य कर विभाग , युवराज खरे आदि को गोपाल किरन समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष एवं जिला बाल अधिकार फोरम के संयोजक संयोजक श्रीप्रकाश सिंह निमराजे ने प्रदान किये।

Leave a Comment