ग्रामीण आंचल की छिपी हुई प्रतिभाओं को एक साझा मंच देने को वचनबद्ध है परिषद : रंजीता मेहता

बाल कल्याण परिषद नूंह बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए दे रहा है मंच : रंजीता मेहता

नूंह। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद चंडीगढ़ की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने आज जिला बाल कल्याण परिषद, नूंह का दौरा किया। नूंह जिले के उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष अजय कुमार से बाल कल्याण परिषद की गतिविधियों एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा की और भविष्य में बाल कल्याण परिषद गतिविधियों में सहयोग करने की अपील की। जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने पुष्प गुच्छ देकर मानद महासचिव का स्वागत एवं अभिनंदन किया। तत्पश्चात जिले के पत्रकारों से सर्किट हाउस में रूबरू होते हुए बाल कल्याण के क्षेत्र में हो रहे कार्यों के विषय में विस्तृत जानकारी दी। जिला बाल कल्याण परिषद ने “बाल प्रतिभा सम्मान समारोह” कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर मानद महासचिव रंजीता मेहता ने शिरकत की और जिले के हरियाणा शिक्षा बोर्ड, भिवानी व सीबीएसई बोर्ड के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। साथ ही मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवार की जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पटेल ने की।
मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कहा की प्रदेश में जिस तरीके से सरकार ने लड़कियों व महिलाओं के उत्थान और विकास के लिए कार्य किए हैं वो वास्तिविक शब्दों में सराहनीय है। बाल विकास परिषद का मुख्य उद्देश्य ही ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं और कलाओं को सभी के सामने लाकर उनको एक उचित मंच प्रदान करना है जिससे वो अपने समाज के साथ साथ प्रदेश और देश का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित कर सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वप्रथम हरियाणा प्रदेश की पावन भूमि से ही सबसे पहले “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान की शुरुआत की थी जो आज एक ग्रामीण आंचल में बखूभी देखने को मिल रही है।
ग्रामीण धरा से ऐसी ऐसी प्रतिभा और ऐसी ऐसी कलाएं उभर के सामने आ रही हैं जो न केवल देश में अपितु विश्व में लोहा मनवा रही हैं। ऐसी ही प्रतिभाओं को बाहर निकालने का कार्य करने के लिए बाल कल्याण परिषद वचनबद्ध है। जिन बच्चों में कुछ करने का हुनर है जिनके अंदर काबिलियत है उनको बाल कल्याण परिषद मंच प्रदान करने के लिए हमेशा तैयार है।
इस अवसर पर पलवल की जिला बाल कल्याण अधिकारी, सुरेखा डागर, समाजसेवी व ॐ टीम की संचालक रश्मि राय, मंच संचालक अशरफ मेवाती, दिनेश देशवाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति एवं योग दिखाकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर बाल कल्याण परिषद के कार्यक्रम अधिकारी सुखजिंदर सहायक कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र व कर्मचारीगण व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment