प्रधान सचिव अनिल मलिक ने पलवल लघु सचिवालय स्थित सरल केन्द्र का दौरा कर किया निरीक्षण

पलवल :अतुल्य लोकतंत्र / मुकेश बघेल :
हरियाणा सूचना प्रौद्योगिकी के प्रधान सचिव अनिल मलिक ने कहा कि आईटी के इस युग में साइबर क्राइम से बचने के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरूकता उत्पन्न करने के लिए विभिन्न माध्यमों से अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता है।
हरियाणा सूचना प्रौद्योगिकी के प्रधान सचिव अनिल मलिक ने शुक्रवार को पलवल लघु सचिवालय स्थित सरल केन्द्र का दौरा कर निरीक्षण किया और इसमें दी जाने वाली सेवाओं के बारे विस्तृत रूप से जानकारी ली। इस मौके पर उपायुक्त कृष्ण कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, नगराधीश अंकिता अधिकारी तथा डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï मुख्य रूप से मौजूद रहे।
हरियाणा सूचना प्रौद्योगिकी के प्रधान सचिव अनिल मलिक ने इस अवसर पर लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में जिला सूचना प्रौद्योगिकी सोसायटी की कार्यप्रणाली के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों की एक बैठक ली। इस अवसर पर डीआईओ डी.पी. कुलश्रेष्ठï ने पीपीटी के माध्यम से जिले में जिला सूचना प्रौद्योगिकी सोसायटी की कार्यप्रणाली व एनआईसी द्वारा अलग-अलग विभागों में चलाए जा रहे विभिन्न प्रोजैक्टों के संदर्भ विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की। प्रधान सचिव ने एनआईसी व डीआइटीएस द्वारा उपलब्ध संसाधनों व कार्यप्रणाली को सराहा। इसके अतिरिक्त उन्होने अटल सेवा केन्द्रों की जानकारी भी ली।
इस अवसर पर उन्होंने जिला सूचना प्रौद्योगिकी के संदर्भ डाटा एन्ट्री आप्रेट्ररों की भी बैठक लेकर उनसे रूबरू होकर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी ली। इसके साथ-साथ उनकी समस्याओं को भी जाना। प्रधान सचिव ने डाटा एन्ट्री आपे्रटरों से कहा कि वे अपने कौशल को ओर अच्छा व बेहतर बनाए।
पलवल में अपने दौरे के दौरान प्रधान सचिव अनिल मलिक ने सरकार द्वारा बीडीपीओ कार्यालय में भारत नेट इंटरनेट सेवा,अटल सेवा केन्द्रों ,एचकेसीएल ऑथराइज लर्निंग सैन्टर तथा पलवल में हाउसिंग बोर्ड सैक्टर का भी दौरा कर आवश्यक फीडबैक लेने उपरांत संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर हाउसिंग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता अरविन्द, एसडीओ आर.ए. गौतम सहित एचकेसीएल के संबंधित अधिकारी व डिविजनल हैड सीएचसी मौहम्द आरिफ भी मौजूद रहे।

Leave a Comment