पूर्व विधायक ने सौपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

कुरुक्षेत्र/अतुल्यलोकतंत्र : सोमवार को पूर्व विधायक अनिल धतौडी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंप कर बाढ़ के कारण बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग की है। महामहिम राज्यपाल के नाम सौपें ज्ञापन में पूर्व विधायक ने कहा है कि शाहाबाद क्षेत्र में आई बरसात ने हजारों एकड़ धान की फसल को तबाह कर दिया है जिससे किसानों की बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है जिसकी भरपाई करना किसानों के बस की बात नहीं है ।

उन्होनें कहा कि फिर से धान रोपण करने के लिए पानी उपलब्ध नही है। इस जल त्रासदी से किसानों को प्रति एकड़ लगभग पचास हजार रूपए का नुकसान हुआ है।वहीं रिहायशाी इलाकों में पानी की मार पड़ी है जिसके कारण मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। पूर्व विधायक ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द बाढग़्रस्त इलाकों में गिरदावारी की जाए और किसानों को पचास हजार मुआवजा प्रति एकड़ दिया जाए ताकि किसान इस संकट की घड़ी से ऊबर सके।

इस अवसर पर रणधीर कश्यप, लखविन्द्र सिंह लक्खा, अशोक वत्स, दीपा गौरीपुर, बलबीर ङ्क्षसह कठवा, बलकार सिंह पट्टी शहजादपूर, मान ङ्क्षसह, राजबीर हैप्पी तूर, भरत सिंह, हर्षवर्धन कोहली सहित बड़ी सं या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment