पलवल जिले में कावड़ियों के लिए किये गए हैं विशेष इंतजाम

पलवल/अतुल्यलोकतंत्र: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिले से गुजरने वाले शिव भक्तों व कांवडिय़ों के लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी, ताकि उन्हें अपने गन्तव्य तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो।
उन्होंने कहा कि कांवडिय़ों की सुविधा के लिए पलवल शहर के अंदर अलग से रास्ता उपलब्ध करवाया जाएगा। जगह-जगह पुलिस के नाके व पुलिस पीसीआर की तैनाती रहेगी। इसके अलावा एम्बुलेंस की सुविधा भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर उपलब्ध रहेगी। शहर में जाम की स्थिति से बचाने व कांवडिय़ों के लिए शहर के अंदर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांवड़ शिविर लगाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिवरात्रि तक कांवडिय़ों का आवागमन रहेगा। इस दौरान उन्हें जिला की सीमा में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ शिव भक्त केएमपी या केजीपी के रास्ते से भी आ सकते हैं तो इन एक्सप्रेस-वे पर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएं।

मुख्य सचिव हरियाणा केसनी आनंद अरोड़ा ने भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों व जिला पुलिस अधीक्षकों को कांवडिय़ों की सुरक्षा व सुविधा के लिए व्यापक इंतेजाम करने के निर्देश दिए तथा जिलों में अब तक इस संबंध में की गई तैयारियों की समीक्षा की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरानियां, अतिरिक्त उपायुक्त सुरेंद्र सिंह, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï उपस्थित थे।

Leave a Comment