Palwal ..सीवर सफाई के लिए सक्शन मशीनों का मिला मनोहर तोहफा,MLA दीपक मंगला ने किया लोकार्पण

Palwal ( ATULYA LOKTANTRA ): mukesh baghel: विधायक दीपक मंगला ने आज धर्मनगर में सीवर की सफाई के लिए 2 जेटिंग कम सक्शन मशीनो का रीबन काटकर व नारियल फोडकर वार्ड 31से कार्य आरंभ कर लोकार्पण किया । विधायक दीपक मंगला ने कहा कि यह पलवल शहर को मुख्य्मंत्री हरियाणा द्वारा मनोहर तोहफा है इससे पहले सीवर की ब्लॉकेज की समस्या आने पर ये मशीनें रेवाड़ी और नारनौल से मंगवानी पड़ती थी परंतु इनके आने से पलवल में जो लाइन मजदूरों द्वारा नहीं खुल पाती थी अब आसानी से साफ हो पाएंगे। माननीय मुख्यमंत्री मनोहरलाल जिनके पास पब्लिक हेल्थ का कार्यभार भी है की घोषणा के अनुसार हमारी मांग पर पलवल में दो जेटिंग मशीन आई है ।

उन्होंने कहा कि जेटिंग मशीन से पलवल शहर की सीवरेज की सफाई बेहत्तर ढंग से होगी और निश्चिततौर पर लोगों को सीवरेज की समस्या से निजात मिलेगी। पलवल के विकास में माननीय मुख्यमंत्री जी के सामने जो भी मांग रखी जाती है मुख्यमंत्री जी विशेष रुप से ध्यान देकर पलवल के सर्वांगीण विकास में तत्परता से मांगे पूरी कर देते हैं
पब्लिक हेल्थ के अधीक्षक अभियंता श्रीकृष्ण दहिया ने बताया कि जो सीवरेज लाईन में पॉलीथीन या कोई बड़ी चीज आने की वजह से सीवर ब्लॉक हो जाता है। जेटिंग मशीन में प्रेशर के माध्यम से ब्लॉक सीवरेज को खोल देती है। एक मशीन की लागत लगभग ₹45 लाख है एक मशीन में 5500 लीटर पानी जेट प्रेशर के लिए और 3500 लीटर सीवर की गाद निकालने के लिए टैंक बने हुए हैं और आने वाले समय में सीवर की सफाई की व्यवस्था में उल्लेखनीय परिवर्तन होगा उन्होंने कहा कि शहर मे सीवरेज की परेशानी को दूर करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए है। एक एक्शन प्लान के तहत जेटिंग मशीन से शहर की सभी सीवरेज लाईन को साफ किया जाएगा।
इस अवसर पर नगर परिषद के चेयरमैन डा. यशपाल, अधीक्षक अभियंता श्री कृष्ण दहिया, कार्यकारी अभियंता अमित संडीला,सबडिवीजन ऑफिसर त्रिलोक मंगला,कनिष्ठ अभियंता योगेंद्र सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष एलडी वर्मा, मुकेश सिंगला, मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला,हरेंद्र तेवतिया,पार्षद हरकिशन तेवतिया, मयंक चौधरी, रिंकू, अनिल गुसाईं ,अनिल नागर , पार्षद रविंद्र खेड़ी ,महिन्द्र भड़ाना, पूर्व पार्षद वीरेंद्र कुमार , आरडब्ल्यूए प्रधान मेघ श्याम शर्मा, सुरेश कुमार,संजय वाल्मीकि आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment