अब हरियाणा विधानसभा परिसर का माहौल होगा गीतमय, स्थापित की जाएगी श्रीमद् भागवत गीता

0

Chandigarh/Atulya Loktantra News: हरियाणा विधानसभा का माहौल अब गीतामय हो जाएगा। परिसर में गीता के श्लोक गूंजेंगे और गीता उपदेश की झांकी प्रस्तुत करती विराट प्रतिमा सभी के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी। साथ ही यहीं विधानसभा परिसर में श्रीमद्भगवत गीता का स्वरूप भी विराजमान किया जाएगा। इस विराट प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा रहा है और 13 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसका उद्घाटन करेंगे।

हरियाणा विधानसभा परिसर में इस भक्तिमय झांकी लगाने की योजना के तहत महाभारत के उस विजय रथ की शानदार विराट प्रतिमा तैयार की गई है। जिस पर सारथी बने भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को गीता का संदेश दे रहे हैं। इस प्रतिमा को गैलरी में उस जगह विराजमान किया जा रहा है। जहां से विधायकों का विधानसभा के हॉल में प्रवेश होता है। यह सारी प्रतिमा पीतल की बनाई गई है और इस प्रतिमा के नीचे गीता के श्लोक भी लिखे गए हैं।

इसी विजय रथ के साथ ही श्रीमद्भगवत गीता का बड़ा स्वरूप भी विशाल शीशे में विराजमान किया जा रहा है। इसके साथ-साथ यहां गीता के श्लोक तो गूंजेंगे ही। साथ ही शानदार लाइटिंग से इस विजय रथ की शोभा और बढ़ जाएगी। ये सारा प्रोजेक्ट हरियाणा के पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग की निगरानी में तैयार किया जा रहा है। जोकि लगभग पूरा हो चुका है और 13 अक्टूबर को विधानसभा परिसर में एक कार्यक्त्रस्म के तहत सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस विजय रथ का लोकार्पण करेंगे।

विधायकों को झंडियां भी बांटेंगे सीएम
इसी अवसर पर सीएम हरियाणा के सभी विधायकों को उनके वाहनों पर लगाए जाने वाली एमएलए अंकित की झंडियां भी बांटेंगे। साथ ही विधानसभा की मासिक पत्रिका सदन संदेश का विमोचन भी करेंगे। बताते चलें कि कुछ विधायकों की शिकायत थी कि उनके वाहनों पर कोई पहचान न होने की वजह से उनकी गाड़ियों को कई बार टोल बैरियर व नाकों पर रोक लिया जाता है। भले ही बाद में उन्हें छोड़ दिया जाए, मगर वहां वक्त बहुत खराब होता है। इसलिए उन्हें प्रतीकात्मक एमएलए की झंडियां दी जाएं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here