निकिता मर्डर: गृह मंत्री अनिल विज बोले- पुलिस किसी को पर्सनल सुरक्षा नहीं दे सकती

0

Chandigarh/Atulya Loktantra: फरीदाबाद में निकिता तोमर मर्डर केस में बवाल बढ़ता जा रहा है. निकिता का परिवार प्रदर्शन कर रही है. परिवार पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहा है. परिवार का आरोप है कि दो साल पहले हत्यारा तौसीफ के खिलाफ केस दर्ज कराया था, तब पुलिस ने सख्ती नहीं दिखाई. इस बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का गैर-जिम्मेदराना बयान सामने आया है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पुलिस हर किसी को पर्सनल सुरक्षा नहीं दे सकती है. पेट्रोलिंग करती है. हमने घटना पर संज्ञान लेते हुए एक आरोपी को दिन निकलने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच चल रही है.

वहीं, फरीदाबाद पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक, क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने बल्लभगढ़ एरिया में गोली मारकर छात्रा की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.आरोपी की पहचान तौसीफ पुत्र जाकिर के रूप में हुई है. दूसरे आरोपी रेहान को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, मामला पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के संज्ञान में आने पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से क्राइम ब्रांच की 10 टीमों को जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश दिए थे. जिस पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा फरीदाबाद से पलवल और मेवात तक चलाए गए 5 घंटे के ऑपरेशन के दौरान आरोपी को धर दबोचा गया.

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने बताया कि आरोपी फरीदाबाद से वारदात को अंजाम देकर पलवल होते हुए मेवात नूहं चला गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी वर्ष 2018 में भी लड़की को अपने साथ ले गया था जिस पर मामला थाना सिटी बल्लभगढ़ में दर्ज किया गया था. गिरफ्तार आरोपी तौसीफ की उम्र 21 वर्ष है, आरोपी फिजियोथैरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है.

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here