नारनौल जेल में पुलिसकर्मी और अधिकारियों को किया जागरूक

0
105

Narnaul/Atulyaloktantra News : वीरवार 7 फरवरी को हरियाणा प्रदेश के जिला नारनौल में डीजी जेल के आदेशानुसार और एसपी जेल के दिशा निर्देशन में प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो एम.पी सिंह ने कारागार में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया।

जिसमें डॉ. एम.पी सिंह ने बताया कि आप देश के रक्षक है आप पर समाज के सभी लोगों को गर्व है इसलिए आपको कच्चे लालच में नहीं आना चाहिए और न ही किसी कीमत पर अपने चरित्र को गिरने देना चाहिए कुछ लोग समाज की गलत नीतियों के शिकार हो जाते हैं जिन को सुधारने के लिए सुधार गृह भेजना पड़ता है यदि वहां पर भी कुछ कमी रह गई तो देश के अंदर अन्याय अनीति और अनर्थ बढ़ जाएगा।

डॉ. एम.पी सिंह ने कहा कि आपको हर स्थिति और परिस्थिति को समझ कर फैसला लेना चाहिए कभी भी आवेश में आकर बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। आप न्याय के सूचक है और कानून के रखवाले हैं, इसलिए सभी को समान समझते हुए यथा योग्य सम्मान देते हुए रक्षा और सुरक्षा करते हुए मर्यादा में रहते हुए एक आदर्श पुलिसकर्मी स्थापित होना चाहिए।

डॉ. एम.पी सिंह ने तनाव मुक्त रहने के कुछ टिप्स दिए और अनुशासन में रहकर सम्मानित जिंदगी को कैसे जिया जा सकता है उस पर भी अपना पूरा व्याख्यान दिया इसी अवसर पर दूसरे सेसन में जेल में बंदियों को प्रशिक्षण दिया और नैतिकता के बारे में बताते हुए जेल के नियमों की पालना करने की अपील की। डॉ. सिंह ने कहा यदि आप मन से जेल के नियमों की पालना करते हैं तो आपको प्यार और सम्मान भी मिलेगा और आपके व्यवहार के कारण सजा में भी कटौती हो सकती है।

Previous news‘एण्ड काउंटर’ के जरिये दमदार कमबैक की तैयारी में प्रशांत नारायण
Next newsभारी ओलावृष्टि और बारिश से शहर का यातायात रहा ठप्प
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here