जिला रेडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित जांच शिविर में दिखा भारी उत्साह

0
17

संवाद सहयोगी,तावडू : मंगलवार को नगर की अग्रवाल धर्मशाला में उपायुक्त नूंह के निर्देशानुसार जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ने मेडिकल जांच शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में नगर सहित क्षेत्र के 762 लोगों ने भाग लिया,जिसमें लोगों को एडजेस्टेबल छड़ी, चश्में,कानों की मशीन, मास्क शिविर में आने वाली प्रत्येक व्यक्ति को हाथ धोने की साबुन व दवाएं इत्यादि वितरित की गई।
जिला रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि काफी समय से नगर में हेल्थ चेक अप शिविर लगाने की मांग की जा रही थी जिस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त नूंह कैप्टन शक्ति सिंह के निर्देशानुसार मंगलवार को इसका आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन उपमंडल अधिकारी डॉक्टर नरेश कुमार व नगरपालिका चेयर पर्सन मनीता गर्ग ने रिबन काटकर किया।
उन्होंने बताया कि यह शिविर उन द्वारा लगाए गए अभी तक के शिविरों में सबसे सफल रहा है। शिविर की विशेषता रही थी इसमें महिलाएं और बुजुर्गों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया जिनके पहुंचने से उन्हें और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। शिविर में सहयोग के लिए उन्होंने एबल हॉस्पिटल पलवल का भी आभार जताया जो समय समय पर उन द्वारा आयोजित शिविर का हिस्सा बनते हैं। इस शिविर में महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रविता, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राहुल, डॉक्टर अरमान अली, डॉ आरती व दंत रोग विशेषज्ञ तावडू सीएचसी में तैनात डॉक्टर जिन्नी ने लोगों की जांच कर दवाई व जरूरी उपकरण वितरित किए। इसके साथ ही उन्होंने नगर के प्रमुख समाज सेवी नपा चेयरपर्सन मनीता गर्ग, नगर के वरिष्ठ समाजसेवी लालचंद उर्फ लाल जी,समाजसेवी नरेश ढल, पार्षद ज्ञानी राम वर्मा, धर्मेंद्र भारद्वाज, महिला समाज सेवी संतोष शर्मा भोगीपुर, ओमवीर सिंह गहलोत के नेतृत्व में राजकीय कन्या विद्यालय की कई छात्राओं ने वॉलिंटियर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रेड क्रॉस सोसाइटी टीम के हरेंद्र कुंडू, राजेश कुमार आदि का भी शिविर की सफलता के लिए आभार व्यक्त किया।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsइंस्पेक्टर सुदीप को चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए क्राइम ब्रांच 56 का प्रभारी नियुक्त किया गया
Next newsमोल्डो में भारत और चीन की बातचीत, सेना हटाने पर बनी सहमत
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here