हरियाणा की भव्या ने मारी बाजी, देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान

Chandiagrh/Atulya Loktantra : आज CBSE ने 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। देशभर के छात्रों को जिस लम्हें का इंतजार था, आज वह आ गया है। परीक्षा में हरियाणा के जींद की भव्या ने दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं, पहले स्थान पर गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला रही। भव्या ने 500 में से 498 अंक प्राप्त किए हैं। पानीपत में रहने वाली भव्या जींद के सफींदों में स्थित बीआरएस इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती हैं।

अपनी पढ़ाई को लेकर भव्या काफी गंभीर हैं, इसलिए ही शायद उसने सोशल मीडिया पर अपना कोई अकाउंट भी नहीं बनाया। भव्या ने बताया कि कभी पढ़ाई को लेकर कुछ मंगवाना पड़ता था, तो मां के व्हाट्सएप पर नोट्स मंगवाती थी। भव्या ने बताया कि मां और दादी दोनों ही टीचर रही हैं, लेकिन पढ़ाई को लेकर दोनों ने ही उसे कभी नहीं टोका क्योंकि कभी इस तरह की नौबत ही नहीं आई, जब उन्हें भव्या को पढ़ाई के लिए कहना पड़ा हो।

भव्या ने बताया कि आजतक उसने ट्यूशन नहीं लिया। हमेशा खुद से पढ़ाई की है और मां व दादी ने उसको पढ़ाया है। स्कूल का काम पूरी करती थी और अपनी पढ़ाई पूरी रखती थी। भव्या ने कहा कि यह विश्वास था कि अच्छे नंबर आएंगे, लेकिन यह मालूम नहीं था कि वह दूसरा स्थान प्राप्त करेगी।

भव्या का कहना है कि उसने रिजल्ट आने से पहले ही सोच रखा था कि वह यूपीएससी की पढ़ाई करेगी। अब अच्छा परिणाम आने के बाद हौंसले और भी बुलंद हो गए हैं।

Leave a Comment