हरियाणा सरकार ने अलग अलग विभागों के लिए नोडल अधिकारी किये नियुक्त, देखिये पूरी जानकारी

0

Chandigarh/Atulya Loktantra : हरियाणा सरकार ने विभिन्न विभागों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं, जो कोविड-19 के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान अपने सम्बन्धित विभाग से जुड़े मुद्दों की जांच एवं निगरानी करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जरूरतमंद लोगों तथा झुग्गी वासियों तक भोजन के पैकेट पहुंचाना सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है, इनके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.एन राय व मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव योगेंद्र चौधरी की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने आगे बताया कि लॉकडाऊन को लागू करने, आवश्यक स्टॉफ, सामान, सेवाओं, वाहनों के पास/ई-पास बनाने, आवाजाही/ अंतर्राज्यीय सीमा मुद्दे, माइग्रेंट लेबर का अंतर्राज्यीय आवागमन आदि हेतु दूसरे राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन तथा गृह विभाग-एक के सचिव टी.एल सत्यप्रकाश को और आवश्यक माल के सुचारू वितरण के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के दास को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

दूध, चावल, दाल व चीनी आदि की बेरोकटोक आपूर्ति व वितरण को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल के साथ हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक जे. गणेशन हैफेड की प्रबंध निदेशक श्रीमती आशिमा बराड़, डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ के प्रबंध निदेशक ए. निवास तथा आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम से संबंधित गतिविधियों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.सी गुप्ता व स्वर्ण जयंती हरियाणा इंस्टीच्यूट फोर फिसकल मैनेजमैंट के महानिदेशक विकास गुप्ता को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार प्रैस से संबंधित जानकारी के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक पी.सी मीणा को, पशुधन के स्वास्थ्य व चारा आदि की मॉनिटरिंग के लिए प्रधान सचिव राजा शेखर वुंडरू को, डाटा मॉनिटरिंग के लिए पर्सनल एवं ट्रेनिंग विभाग के सचिव नितिन कुमार यादव को,लेबर से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव विनीत गर्ग को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

उन्होंने आगे जानकारी दी कि उद्योगों से संबंधित मुद्दों के लिए उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक साकेत कुमार को,कृषि संबंधित मुद्दों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल व कृषि विभाग के महानिदेशक विजय सिंह दहिया को, सामाजिक न्याय से संबंधित मुद्दों के लिए विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण को तथा ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव सुधीर राजपाल को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि नगर निकायों से संबंधित मुद्दों के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.एन राय को तथा सामान्य प्रशासन से संबंधित मुद्दों के लिए प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है।
Attachments area

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here