Saturday, January 28, 2023
HomeHaryanaGurugram गुरुग्रामइकबालपुर कालियावास में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती का आयोजन

इकबालपुर कालियावास में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती का आयोजन

Gurugram/Alive News: लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप यश, शौर्य एवं राष्ट्रीय स्वाभिमान के दैदीप्यमान नक्षत्र है। उनका संपूर्ण जीवन युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए निरंतर प्रेरित करता रहेगा।

राव नरबीर सिंह आज गांव इकबालपुर कालियावास में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप को सबसे अधिक मान-सम्मान की फ्रिक थी। जिसे उन्होंने कभी झुकने नहीं दिया। उन्होंने कई बार मुगलों को हराया। महाराणा प्रताप केवल राजपूतों के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। जिन्होंने हिंदुस्तान की आन, बान व शान के लिए संघर्ष किया। उनका त्याग राष्ट्रहित के लिए सर्वोपरि था। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिए अपार जनसमर्थन के लिए लोगों का आभार जताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का मान-सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली के चलते जहां देश की जनता ने एक बार फिर से उनके नेतृत्व में केद्र सरकार बनाई है, वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के स्वच्छ प्रशासन और निष्पक्षता के आधार पर नौकरियां देने के चलते हरियाणा में लोकसभा प्रत्याशियों की जीत का अंतर बहुत ज्यादा किया है।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों का विश्वास जीतने का काम किया है। मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा में सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलकर पूरे प्रदेश में समान विकास कराया है, जिसकी बदौलत लोग एक बार फिर से हरियाणा में मनोहर सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी भरपूर समर्थन देने का आह्वान किया।

इस अवसर पर सिसोदिया राजपूत समाज के अध्यक्ष करतार सिंह भगत, सरपंच रणधीर सिंह सिसोदिया, चरण सिंह, ईश्वरसिंह, अजीतसिंह सूबेदार, ब्लाक समिति सदस्य बिरेंद्र सिंह, जिले सिंह, रणधीर सिंह,बनवारी सिंह सहित आसपास के गांव के अनेक पंच-सरपंच व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम आयोजकों की ओर से चंदू से बादली तक सडक़ मार्ग का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर करने, गुरुग्राम से बाढसा एम्स तक सिटी बस चलाने सहित अनेक मांग रखी, जिनको राव नरबीर सिंह ने अधिकारियों से बात कर जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया।

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments