इकबालपुर कालियावास में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती का आयोजन

Gurugram/Alive News: लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप यश, शौर्य एवं राष्ट्रीय स्वाभिमान के दैदीप्यमान नक्षत्र है। उनका संपूर्ण जीवन युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए निरंतर प्रेरित करता रहेगा।

राव नरबीर सिंह आज गांव इकबालपुर कालियावास में महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप को सबसे अधिक मान-सम्मान की फ्रिक थी। जिसे उन्होंने कभी झुकने नहीं दिया। उन्होंने कई बार मुगलों को हराया। महाराणा प्रताप केवल राजपूतों के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। जिन्होंने हिंदुस्तान की आन, बान व शान के लिए संघर्ष किया। उनका त्याग राष्ट्रहित के लिए सर्वोपरि था। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिए अपार जनसमर्थन के लिए लोगों का आभार जताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का मान-सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली के चलते जहां देश की जनता ने एक बार फिर से उनके नेतृत्व में केद्र सरकार बनाई है, वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के स्वच्छ प्रशासन और निष्पक्षता के आधार पर नौकरियां देने के चलते हरियाणा में लोकसभा प्रत्याशियों की जीत का अंतर बहुत ज्यादा किया है।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों का विश्वास जीतने का काम किया है। मनोहरलाल के नेतृत्व में हरियाणा में सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलकर पूरे प्रदेश में समान विकास कराया है, जिसकी बदौलत लोग एक बार फिर से हरियाणा में मनोहर सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी भरपूर समर्थन देने का आह्वान किया।

इस अवसर पर सिसोदिया राजपूत समाज के अध्यक्ष करतार सिंह भगत, सरपंच रणधीर सिंह सिसोदिया, चरण सिंह, ईश्वरसिंह, अजीतसिंह सूबेदार, ब्लाक समिति सदस्य बिरेंद्र सिंह, जिले सिंह, रणधीर सिंह,बनवारी सिंह सहित आसपास के गांव के अनेक पंच-सरपंच व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम आयोजकों की ओर से चंदू से बादली तक सडक़ मार्ग का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर करने, गुरुग्राम से बाढसा एम्स तक सिटी बस चलाने सहित अनेक मांग रखी, जिनको राव नरबीर सिंह ने अधिकारियों से बात कर जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया।

Leave a Comment