शुरूआती चरण में ही छात्रों को मिले फ्री कोरोना वैक्सीन – दिग्विजय चौटाला

0

Chandigarh/Atulya Loktantra News: छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने सरकार से देशभर में शुरू होने वाली कोरोना वायरस महामारी की वैक्सीनेशन प्रक्रिया के शुरूआती चरण में ही छात्रों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि छात्रों की उत्तम शिक्षा देश के सुनहरे भविष्य की बुनियाद है इसलिए छात्रों को फ्री कोरोना वैक्सीन देकर कॉलेज व विश्वविद्यालय परिसरों में क्लास रूम शिक्षा शुरू की जाए ताकि इससे छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने का भय भी न रहे। वे मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय पर छात्रों व आमजन की समस्याएं सुन रहे थे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते बीते लगभग 10 महीनों से स्कूल, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में क्लास रूम शिक्षा पूरी तरह से बंद है। उन्होंने कहा कि सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद गरीब परिवारों से संबंध रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करना आज भी बहुत कठिन साबित हो रहा है। दिग्विजय ने कहा कि शैक्षणिक प्रतिस्पर्धा के दौर में ऑनलाइन कक्षाओं की वजह से छात्रों तक समान शिक्षा पहुंचाना काफी कठिन रहा है। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक परिसरों के बंद होने के कारण छात्र लाइब्रेरी व कंप्यूटर की सुविधाओं से वंचित है।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आज लगभग सभी सरकारी विभागों व अन्य कार्यालयों में कोरोना महामारी से एहतियात बरतते हुए कामकाज पूरी तेजी से शुरू हो गए है इसलिए अब समय आ गया है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार को जल्द से जल्द कॉलेज-विश्वविद्यालय परिसरों में भी क्लास रूम शिक्षा शुरू कर देनी चाहिए ताकि छात्र वर्ग बेहतर तरीके अपनी शिक्षा ग्रहण कर सके।

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा शैक्षणिक परिसरों में शिक्षा प्रक्रिया शुरू करते समय छात्रों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाए ताकि कोई छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित न हो। उन्होंने इसके लिए सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की प्रक्रिया के शुरूआती चरण में ही छात्रों को फ्री कोरोना वैक्सीन दी जाए ताकि जल्द से जल्द छात्र अपने कॉलेज व विश्वविद्यालयों के परिसरों में जाकर शिक्षा ग्रहण कर सके और अपने सुनहरे भविष्य की दिशा में कदम आगे बढ़ा सके।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here