सराय स्कूल में मनाया विश्व निषेध तम्बाकू दिवस

Faridabad/Atulya Loktantra : नशे के कारण इंसान को शारिरिक, मानसिक एवं आर्थिक परेशानी से गुजरना पडता है एवं नशा ही मनुष्य को समाज की मुख्यधारा से अलग करता है। यह उद्गार भारतीय रैडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा की कार्यकारिणी सदस्या सुषमा गुप्ता ने स्थानीय सराय ख्वाजा में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विघालय मे मनाये गये विश्व निषेध तम्बाकू दिवस के अवसर पर बैतोर मुख्य अतिथि के रुप में कहा।

इसके अतिरिक्त उन्होने बच्चों मे बढ़ रहे नशे के दुष्प्रभावों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि अभिभावक को अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहिये। इस अवसर पर रैडक्रास विघालय की प्रधानाचार्या नीलम कौषिक ने भी बच्चों को तम्बाकू से होने वाले दुष्परिणामो के बारे मे बताया। इस अवसर पर विघालय में चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें विजेता बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरुस्कार भी दिया गया ।

रैडक्रास के आजीवन सदस्य एवं समाज सेवी प्रमोद ने भी बच्चों को नषे से मुक्त रहने का सुझाव दिया। इस अवसर पर रैडक्रास सोसायटी फरीदाबाद के सहायक पुरुषौत्तम सैनी, प्रवक्ता एवं आजीवन सदस्य रविन्द्र मनचंदा एवं पूर्व सचिव एवं प्रवक्ता बी बी कथूरिया विषेष रुप से उपस्त्थि थे। इस अवसर पर स्कूली छात्र- छात्राओं द्वारा जनता को जागरुक करने हेतु एक जागरुक रैली भी निकाली गयी जिसको मुख्य अतिथि, प्रधानाचार्या ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर रैडक्रास सेासयटी द्वारा नषा मुक्ति केन्द्र में भी जागरुक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सुषमा गुप्ता एवं पुरुषौत्तम सैनी ने नषा के उपचार हेतु आये मरीजों को जागरुक किया। अतः मे रैडक्रास सोसायटी के सहायक पुरुषौत्तम सैनी ने इस समारोह को सफल बनाने मे सभी का धन्यवाद किया।

Leave a Comment