फरीदाबाद को एशियन खेलों की मेजबानी का प्रयास करूंगा: राजेश नागर

फरीदाबाद, 7 नवम्बर: एशियन खेलों का आयोजन फरीदाबाद में हो, मैं इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करूंगा। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने तिलपत के बाबा सूरदास व्यायामशाला में आयोजित मल्लखंब प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कही।
विधायक श्री नागर ने कहा कि हमारे हरियाणा के खिलाड़ी सबसे अधिक मैडल ला रहे हैं तो हमारी सरकार भी उन्हें इनाम देने में सबसे आगे है। हरियाणा अपने खिलाडियों को इनाम और नौकरी भी दे रही है। हमारे खिलाडियों ने भी ओलंपिक से लेकर एशियन खेलों तक में जमकर जीत हासिल की है। हम चाहेंगे कि फरीदाबाद और हरियाणा की कीर्ति और बढ़े। इसके लिए हम एशियन खेलों की मेजबानी का प्रयास करेंगे।
श्री नागर ने कहा कि हरियाणा की सरकार गांव गांव तक खेलों की सुविधाएं पहुंचाने में जुटी है। इसके लिए ओपन जिम, व्यायामशालाएं और स्टेडियमों की स्थापना की जा रही है। जिसका लाभ खिलाडियों को मिल रहा है। उन्होंने फैडरेशन इन्टरनेशनल मल्लखंब के प्रेसिडेंट बनने पर डॉ रमेश इन्दौलिया को भी सम्मानित किया। इन्दौलिया ने कहा कि देश की कमान सही हाथों में है। आज से पहले जहां खिलाडिय़ों को उनका सही हक प्राप्त नहीं हो पाता था, वहीं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाडिय़ों को 15 अगस्त के दिन लाल किले की प्राचीर के साथ जोडक़र बड़ा सम्मान दिया है।
इस अवसर पर महाराष्ट्र से आए उमेश कदम द्वारा फायर मल्लखंब की प्रस्तुति को सभी ने सराहा, वहीं संगीतमय योगासन और एरियल खेलों की प्रस्तुति भी दी गईं। इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का पगड़ी एवं मालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया।
इस अवसर पर ओम योग संस्थान के संचालक योगी ओमप्रकाश जी महाराज, ठाकुर कमल सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता गिर्राज शर्मा, प्रहलाद शर्मा, रमेश, बुधराम शास्त्री, कैलाश शर्मा, केदार शर्मा, कमल तंवर, वासुदेव भारद्वाज, अशोक शर्मा, बलराम आर्य, ज्ञान भाई, हरीओम शर्मा, ग्राम सुधार समिति के सदस्य एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Comment