फरीदाबाद की स्वच्छता के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित हो – ओपी सिहं

फरीदाबाद की स्वच्छता: ओपी सिहं फरीदाबाद सेक्टर 8 सर्वोदय अस्पताल में फरीदाबाद को स्वच्छ बनाने के लिए फरीदाबाद के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित हो। इसके लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्शायला में पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव, फरीदाबाद मेट्रो पोलियन अथॉरिटी की सीईओ डॉक्टर गरिमा मित्तल,नगर निगम के आयुक्त यशपाल, एडीसी सतबीर मान, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अपराजिता, डॉक्टर वैशाली, अभिषेक,प्रशान्त अटकान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत सहित एनसीएफ, एचएसवीपी तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी तथा शहर की समाजसेवी संस्थाओं, उद्योगपतियों, एनजीओज के पदाधिकारियों ने भाग लिया। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने कहा कि हमें फरीदाबाद के कूड़े का सर्वनाश करना है।

फरीदाबाद के कूड़े करकट का सर्वनाश करने में हर फरीदाबाद के हर निवासी को भागीदार बनाना है।

हम सब बनेंगे फरीदाबाद की स्वच्छता: ओपी सिहं
हम सब बनेंगे फरीदाबाद की स्वच्छता: ओपी सिहं

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद देश के 40 में सबसे अच्छे शहरों में गिना जाता है। इसको हमने देश का नंबर वन स्वच्छ और सुंदर शहर बनाना है। इसके लिए फरीदाबाद के प्रत्येक नागरिक का सामाजिक कर्तव्य और नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है, कि वह अपने स्वयं के बनाए हुए कूड़ा करकट का सर्वनाश स्वयं ही करें। ओपी सिंह ने कहा कि अच्छा करने के लिए किसी भी ताकत की जरूरत नहीं है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला प्रशासन फरीदाबाद को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपनी पूरी भागीदारी सहभागिता के साथ सुनिश्चित करेगा। जिला प्रशासन को जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे पूरी संपर्ण भावना के साथ पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने यह आश्वासन जिला प्रशासन की तरफ से एमसीएफ का फरीदाबाद को सुन्दर एवं स्वच्छ बनाने में पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को स्वच्छ बनाने में जिला प्रशासन एमसीएफ की मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। एमसीएफ के कमिश्नर यशपाल ने कार्यशाला में उपस्थित

  • अधिकारियों
  • उद्योग पतियों
  • सामाजिक संस्थाओं
  • एनजीओ के पदाधिकारियों
  • पत्रकारों

का नगर निगम की तरफ से तहे दिल से स्वागत किया। उन्होंने जिन अधिकारियों और कर्मचारियों और समाजसेवी संस्थाओं, एनजीओज और उद्योगपतियों ने कोविड-19 की प्रथम और द्वितीय लहर लहर में प्रशासन का तन, मन, धन से साथ दिया उसका भी आभार व्यक्त करता हूं।

एमसीएफ कमिश्नर यशपाल ने फरीदाबाद मेट्रो पोलियन, एचएसवीपी, जिला प्रशासन, पुलिस तथा अन्य विभागों के सहयोग के लिए एक-एक करके विस्तार पूर्वक जानकारी दी और एमसीएफ द्वारा बनाई गई आईसीएस प्लान बारे भी एक-एक करके विस्तार पूर्वक बताया। कार्यशाला में पुलिस आयुक्त ओपी सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

Leave a Comment