मतदाता अपने वोट का प्रयोग जरूर करें : भाटिया

0

Faridabad/Alive News : व्यापार मंडल फरीदाबाद के प्रधान जगदीश भाटिया ने लोागों से अपील की है कि देश की तरक्की के लिए मतदान अवश्य करें। प्रेस को जारी बयान में जगदीश भाटिया ने कहा कि किसी भी देश के विकास के लिए लोकतंत्र का मजबूत होना अनिवार्य है। लोकतंत्र तभी मजबूत होता है, जब मतदाता अपने मत का उपयोग सही दिशा में करे।

उनके अनुसार मजबूत सरकार ही देश का संपूर्ण विकास कर सकती हैं और यह तभी सं ाव है, जब हम अपने क्षेत्र के लिए पढ़े-लिखे व साकारात्मक सोच वाले उ मीदवार को चुन कर संसद में भेजें। पढ़े लिखे व अपने क्षेत्र का विकास करने में सक्षम जनप्रतिनिधि जब हमारी आवाज संसद में उठाता है, तभी क्षेत्र प्रगतिशील व विकास के पथ पर आगे बढ़ता है। पंरतु यह तभी हो सकता है, जब हम पूरी सोच, समझ व जागरूकता के साथ अपने मत का प्रयोग करें। इसलिए स ाी का यही मानना है कि हमें अपने मत का प्रयोग करते हुए अपने क्षेत्र के लिए ईमानदार प्रतिनिधि का चयन करें।

श्री भाटिया ने कहा कि जो व्यक्ति अपने क्षेत्र के लोगों के प्रति जवाबदेह नहीं होता और जीतने के बाद गायब हो जाता है, ऐसे लोगों को अपने वोट की चोट से सबक सिखाया जा सकता है। हमें मतदान के प्रति उदासहीनता का रूख नहीं रखना है। हम अपने वोट की चोट से किसी भी उ मीदवार को मजा चखा सकते हैं। यदि मतदाता अपने मत को लेकर जागरूक रहेगा तो उनका जनप्रतिनिधि कभी भी अपने क्षेत्र की उपेक्षा नहीं कर सकता।