विश्वविख्यात ट्रेनर से सीखी सेल्फ हीलिंग की तकनीक

Faridabad/Atulya Loktantra : दुनिया भर में लोगों को स्वयं स्वस्थ जीने के गुर सिखाने वाले डा बीके चन्द्रशेखर ने आज ग्रीनफील्ड कॉलोनी में लोगों को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने अपनी क्लास में लोगों को सेल्फ हीलिंग के तरीके बताए।

डा चन्द्रशेखर सेल्फ हीलिंग तकनीक से स्वयं का कैंसर ठीक कर विज्ञानियों को चौंका चुके हैं। उन्होंने इसे साइको न्यूरोबिक्स का नाम देकर पेटेंट भी हासिल किया है और उनके यह मास्टर कोर्स दुनिया भर की पांच युनिवर्सिटीज में पढ़ाए जा रहे हैं। आज डा चन्द्रशेखर ने लोगों को साइको न्यूरोबिक्स की सरल तकनीकें सिखाईं और लोगों को स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि व्यक्ति बड़े सहज तरीके से ध्यान लगाकर वाटर को चार्ज कर सकता है और उस चार्ज वाटर से पूरा परिवार स्वस्थ रह सकता है। उन्होंने बताया कि परिवार का एक व्यक्ति भी ठान ले तो पूरा परिवार स्वस्थ और सुखी रह सकता है। इसके लिए दिन में केवल 15 मिनट का समय भी काफी रहेगा।

उन्होंने क्लास में आने वालों के ऑरा को भी जांचा। जिसके आधार पर व्यक्ति के मनोदैहिक शक्ति का स्तर पता चलता है। इसके अलावा माइंड पावर को बढ़ाने वाली तकनीक भी बताईं। वहीं लोगों के हेप्पीनेस इंडेक्स भी जांचा जिससे व्यक्ति के प्रसन्नता का स्तर पता लगाया जाता है। डा चन्द्रशेखर पूर्व में दो गिन्नीज वल्र्ड रिकॉर्ड भी बना चुके हैं और उनकी क्लासेज दुनिया भर में आयोजित होती हैं। डा चन्द्रशेखर के सहयोगी ने बताया कि उनके द्वारा सिखाए जाने वाले कोर्सेस का संचालन सिगफा सॉल्यूशंस नामक संस्था करती है। जिसकी स्थापना ईश्वरीय ज्ञान को प्रचारित व प्रसारित करने के लिए की गई है।

Leave a Comment