दास्तान-ए-आज़ादी नाटक में दिखेगी देशभक्ति की भावना

Faridabad (अतुल्य लोकतंत्र ): प्लेस ऑफ सेफ़्टी में आयोजित की जा रही नाट्य कार्यशाला में प्रतिभाग कर रहे बच्चे अभिनय की बारीकियाँ सीखने के साथ ही एक नाटक के मंचन की भी तैयारी कर रहे हैं। यह नाटक बच्चों में रची-बसी देशभक्ति की भावना को दिखाएगा।
दास्तान-ए-आज़ादी नामक इस नाटक में गुमनाम क्रांतिकारी हेमू कलानी की कहानी को दिखाया जाएगा, जिन्हें मात्र 19 साल की आयु में ही फांसी हो गई थी।

ग़ौरतलब है कि प्लेस ऑफ सेफ़्टी में 25 जुलाई से फोर्थ वाॅल प्रोडक्शंस के आयोजन में हरियाणा कला परिषद के सहयोग से इस नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला के निर्देशक दीपक पाल सिंह बच्चों को रंगमंच के गुर और अभिनय की बारीकियां सिखाने के साथ ही इस नाटक की तैयारी भी करवा रहे हैं। इस नाटक की तैयारी के लिए अभिषेक राठौड़ भी उनके सहायक के तौर पर साथ दे रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस नाटक का मंचन किया जाएगा और बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।

प्लेस आऑफ सेफ्टी के सुपरिटेंडेंट अजीत सिंह, इंचार्ज प्रमोद शर्मा और अभय सिंह इस कार्यशाला को सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग कर रहे हैं। प्रमोद शर्मा का कहना है कि इस तरह की कार्यशाला इन बच्चों को जीवन मूल्यों को समझने के लिए काफ़ी सहायक साबित होगी और इनके भविष्य में भी काम आएगी, जिसका बच्चे भरपूर लाभ उठा रहे हैं।

Leave a Comment