ईमानदारी से किए गए कार्य का प्रतिफल मीठा होता हैं : नरेंद्र गुप्ता

सेवियर एजुकेशन एब्राड संस्था की 23वीं ब्रांच का शुभारम्भ
फरीदाबाद, 27 जून : ईमानदारी और पूरी तन्मयता, कर्मठता और लग्न के से साथ किए गए कार्य का प्रतिफल बहुत ही मीठा होता है। हमें कोई भी कार्य करने से पहले उसका मकसद सच्चाई से दूसरों की सेवा करना होना चाहिए, इससे परमात्मा भी प्रसन्न होते हैं। यह बात फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर 19 मार्केट स्थित सेवियर एजुकेशन एब्राड संस्था की 23वीं ब्रांच का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि आज का युग प्रतियोगिता का युग हैं।
बिना योग्यता के वांछित फल पाना मुश्किल हैं। इस लिए प्रतियोगिता की तैयारी जीवन में अतिआवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी शैक्षिणिक संस्थाएं विदेशों में बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए तैयार करती हैं तथा विदेश जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा उपलब्ध कराती हैं। आज शिक्षा का स्तर बहुत बड़ा है। यही कारण है कि बच्चे भारत के अलावा विदेशों में भी शिक्षा ग्रहण करने के लिए ललायित रहते हैं ताकि वे वहां से नई तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर अपने वतन लौटकर देश की सेवा में अपना योगदान दे सकें। उन्होंने संस्थान से जुड़े पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एनसीआर क्षेत्र में ऐसे संस्थान का लाभ हमारी युवा पीढ़ी उठा सकेगी।
उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मु यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में शिक्षा के विकास के लिए अनेक योजनाएं देश और प्रदेश में चला रखी हैं। जिसका युवा पीढ़ी भरसक लाभ उठा रही है। हमें आशा है भविष्य में यह पीढी अपनी उच्च शिक्षा का लाभ देश के लोगों को देने में सक्षम होगी। सेवियर एजुकेशन एब्राड संस्था के प्रबंध निदेशक मितेश मल्होत्रा ने कहा कि आधुनिक युग प्रतियोगिता का योग है। हर क्षेत्र में प्रतियोगी खड़ा है। शिक्षा क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं है। विभिन्न प्रकार के कोर्सों और पाठ्यक्रमों में कंपटीशन के द्वारा ही बच्चों का चयन होता है। इसके लिए बच्चों को सही दिशा और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती हैं, जिसे हमारी संस्था बड़ी जि मेदारी और ईमानदारी के साथ नि ााती है। यही कारण है आज देश के विभिन्न राज्यों में 22 शाखाओं में 35000 से अधिक छात्र-छात्राएं शिक्षण ग्रहण कर रहे हैं। तथा अपना शिक्षा के क्षेत्र में मार्गदर्शन ले रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 2500 से अधिक युवा छात्र-छात्राओं को उनकी संस्था ने विदेशों में विभिन्न पाठ्यक्रमों की पढ़ाई के लिए भेजा है। उनके मार्गदर्शन में छात्र अपना भविष्य संवारने में लगे हैं। इससे पूर्व फ रीदाबाद सेवियर एजुकेशन एब्राड के निदेशक गिरीश देसाई ने विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा संस्था के प्रबंध निदेशक मितेश मल्होत्रस का पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर स मानित किया। इस अवसर पर अभिलाष त्रिपाठी, राज शेखर देसाई, रिधिम शर्मा, बीजेंद्र कपूर सहित विभिन्न सेवियर एजुकेशन एब्राड संस्था के पदाधिकारी व शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment