तीनों कृषि कानून वापिस लेने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला जी के अथक प्रयासों का भी किया धन्यवाद : प्रेम सिंह धनखड़

फरीदाबाद ( अतुल्य लोकतंत्र ): जननायक जनता पार्टी के प्रदेश सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने आज गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर तीनों कृषि कानून वापिस लेने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी के अथक प्रयासों का भी धन्यवाद किया। जजपा के प्रदेश सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानून वापिस लेकर एक बार फिर बड़ा दिल दिखाया है। जजपा नेता धनखड़ ने कहा कि मोदी जी ने किसानों की पीड़ा को समझते हुए व देश वासियों से माफी मांगते हुए सच्चे मन से पवित्र ह्रदय से यह कहना कि शायद हमारी तपस्या में ही कोई कमी रही होगी जिसके कारण दिये के प्रकाश जैसा सत्य कुछ किसान भाइयों को हम नही समझा पाए, यह दर्शाता है कि मोदी जी बड़े दिल के व्यक्ति हैं।

जजपा नेता धनखड़ ने कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी ने समय-समय पर प्रधानमंत्री के साथ-साथ केंद्रीय नेताओं से मिलकर किसानों की समस्याओं को उठाया तथा किसानों को भविष्य में होने वाली दिक्कतों के बारे में विस्तार से चर्चा की जिसके लिए उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी भी धन्यवाद के पात्र हैं तथा उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ-साथ केंद्रीय नेताओं के सामने किसानों की मांगों को उठाकर यह सिद्ध कर दिया कि उनके लिए किसानों व कमेरे लोगों का हित पहले है बाकी सबकुछ बाद में। जजपा नेता धनखड़ ने कहा कि देश मे बहुत बड़े-बड़े नेता किसानों के हमदर्द बनते हैं लेकिन किसी ने भी किसानों की आवाज को प्रधानमंत्री व केंद्रीय नेताओं के सामने उठाने का प्रयास नही किया बल्कि कुछ नेता तो किसानों को भड़काने का कार्य करते रहे। उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि चौ. देवी लाल के पदचिन्हों पर चलने वाले देश मे अकेले नेता हैं जो किसानों व कमेरे वर्ग के लोगों की आवाज उठाते वक्त किसी नफे-नुकशान की परवाह नही करते। धनखड़ ने कहा कि इस समय उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी ही किसानों व कमेरे वर्ग के सच्चे हितेषी नेता साबित हुए हैं तथा अब एकबार फिर देश के किसानों व कमेरे वर्ग के लोगों की नजर उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यन्त चौटाला जी की तरफ गई है।

जजपा के प्रदेश सचिव धनखड़ ने कहा कि इस सरकार के दौरान कृषि बजट 5 गुना तक बढ़ा है, एक हजार मंडियां ई-नेट से जुड़ी हैं, अनाज की रिकॉर्ड खरीद हुई है, बीज, बीमा, बाजार व बचत पर कार्य हुआ है, किसानों की आमदनी बढ़ी है। छोटे किसानों की चुनोतियों को दूर किया गया है, नीमयुक्त यूरिया किसानों को दिया जा रहा है, 1 लाख करोड़ से ज्यादा का किसानों को मुआवजा दिया गया है। किसानों की सामाजिक हालात सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। धनखड़ ने कहा कि इस सरकार के दौरान एमएसपी बढ़ी है तथा खरीद भी बढ़ी है।

जजपा नेता धनखड़ ने कहा ने आंदोलनरत किसानों से अपील की कि धैर्य रखें व सरकार पर विश्वास करें बाकी बची मांगें भी आपकी मान ली जाएंगी। धनखड़ ने कहा कि अब आंदोलनरत किसानों को अपने-अपने घर लौट जाना चाहिए, अपनी खेती व फसल की तरफ ध्यान देना चाहिए।

Leave a Comment