हरियाणा के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने बुधवार को नाहर सिंह स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा नाहर सिंह स्टेडियम पर करोड़ों रुपए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार करने के लिए लगाए जा रहे हैं। ऐसे में निर्माण कार्यों और गुणवत्ता से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि इसे जल्द तैयार किया जाए। जिससे खिलाड़ियों को स्टेडियम की सुविधा का लाभ दिया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही या गुणवत्ता में आई कमी के लिए वे जिम्मेदार होंगे। अंतरराष्ट्रीय स्तर का तैयार हो रहा स्टेडियम उन्होंने कहा हरियाणा खेल के क्षेत्र में अग्रणी प्रदेशों में शुमार है। यहां उत्कृष्ट खिलाड़ी तैयार किए जाने के लिए प्रदेश सरकार ने विशेष कार्य योजना बनाकर खेल स्टेडियम सहित अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन किया है। इसमें संबंधित विभागों और खेल विभाग से जुड़े अधिकारियों के सामूहिक प्रयासों से खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को तैयार किए जाने के लिए बेहतरीन वातावरण तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा इसके लिए सभी को सामूहिक तौर पर प्रयास करने होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि करोड़ों रुपए की परियोजना के नाहर सिंह स्टेडियम के बनाए जाने से जहां एक ओर जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में अग्रणी स्थानों पर होगा, वही इस मंच के माध्यम से फरीदाबाद सहित आसपास के क्षेत्रों के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को खेल का सर्वश्रेष्ठ मंच उपलब्ध होगा। खेल विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा न हो इस दौरान उन्होंने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि वे जिले में खेल विभाग की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों पर निगरानी रखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में रहकर उन्हें इस बारे अवगत कराकर उन्हें छुड़वाने का प्रयास करें। इस संबंध में आने वाली किसी परेशानी से उन्हें समय रहते अवगत कराएं। उन्होंने कहा नाहर सिंह स्टेडियम में 115 करोड़ से अधिक की लागत से खेल प्रेमियों के बैठने की व्यवस्था, कॉर्पोरेट बॉक्स, एचडी टेलीकास्ट, एसटीपी प्लांट, वीआईपी पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाओं को तैयार किया जा रहा है। जो खेल के क्षेत्र में इंटरनेशनल स्तर के सभी मापदंडों को पूरा करता है। इस दौरान बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी रमेश वर्मा, नगर निगम के एक्सईएन मनोज कुमार, एसडीओ खेमचंद, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्य एस. रहमान, संजय खनेजा, प्रेम कपूर, शब्बीर शेख, बिंदु, पूजा आदि थे।

0
32

हरियाणा के खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने बुधवार को नाहर सिंह स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा नाहर सिंह स्टेडियम पर करोड़ों रुपए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार करने के लिए लगाए जा रहे हैं। ऐसे में निर्माण कार्यों और गुणवत्ता से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

निर्माण कार्यों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि इसे जल्द तैयार किया जाए। जिससे खिलाड़ियों को स्टेडियम की सुविधा का लाभ दिया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही, लापरवाही या गुणवत्ता में आई कमी के लिए वे जिम्मेदार होंगे।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

अंतरराष्ट्रीय स्तर का तैयार हो रहा स्टेडियम

उन्होंने कहा हरियाणा खेल के क्षेत्र में अग्रणी प्रदेशों में शुमार है। यहां उत्कृष्ट खिलाड़ी तैयार किए जाने के लिए प्रदेश सरकार ने विशेष कार्य योजना बनाकर खेल स्टेडियम सहित अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन किया है। इसमें संबंधित विभागों और खेल विभाग से जुड़े अधिकारियों के सामूहिक प्रयासों से खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को तैयार किए जाने के लिए बेहतरीन वातावरण तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा इसके लिए सभी को सामूहिक तौर पर प्रयास करने होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि करोड़ों रुपए की परियोजना के नाहर सिंह स्टेडियम के बनाए जाने से जहां एक ओर जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में अग्रणी स्थानों पर होगा, वही इस मंच के माध्यम से फरीदाबाद सहित आसपास के क्षेत्रों के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को खेल का सर्वश्रेष्ठ मंच उपलब्ध होगा।

खेल विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा न हो

इस दौरान उन्होंने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि वे जिले में खेल विभाग की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों पर निगरानी रखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में रहकर उन्हें इस बारे अवगत कराकर उन्हें छुड़वाने का प्रयास करें। इस संबंध में आने वाली किसी परेशानी से उन्हें समय रहते अवगत कराएं। उन्होंने कहा नाहर सिंह स्टेडियम में 115 करोड़ से अधिक की लागत से खेल प्रेमियों के बैठने की व्यवस्था, कॉर्पोरेट बॉक्स, एचडी टेलीकास्ट, एसटीपी प्लांट, वीआईपी पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाओं को तैयार किया जा रहा है। जो खेल के क्षेत्र में इंटरनेशनल स्तर के सभी मापदंडों को पूरा करता है। इस दौरान बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी रमेश वर्मा, नगर निगम के एक्सईएन मनोज कुमार, एसडीओ खेमचंद, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्य एस. रहमान, संजय खनेजा, प्रेम कपूर, शब्बीर शेख, बिंदु, पूजा आदि थे।

 

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here