पुलिस अधीक्षक, पलवल ने अपराध मीटिंग लेकर दिये कड़े निर्देश- ढलाई बरती तो नपेंगे थानेदार

पलवल ( अतुल्य लोकतंत्र) मुकेश बघेल :

थाना प्रबंधको एंव प्रभारी चौकी तथा सी0आई0ए0 यूनिटों की अपराध मीटिंग ली। मीटिंग के दौरान पुलिस कप्तान ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लम्बित मामलो का जल्दी से जल्दी निपटारा करे व शिकायतकर्ता की शिकायत लेकर उस पर तुरंत कार्यवाही करें। पुलिस अधीक्षक, महोदय ने निर्देश दिए कि अधिकारी पुराने व लंबित मामलों का जल्दी से जल्दी निपटान करें कोई भी दरखास्त व मुकदमा लंबित न रहे ।

अनुसंधानाधीन केसों का निपटारा जल्दी से जल्दी करे। चिह्नित अपराधों के बारे में निर्देश देते हुए कहा कि पर्यवेक्षण अधिकारी घटनास्थल पर स्वयं जाकर अनुसंधानकर्ता को निर्देश दें व गाइडलाइन के अनुसार ही अनुसंधान करवाएं महिला विरुद्ध अपराध व अन्य मामलों में जल्दी से जल्दी कार्रवाई करवाएं ताकि पीडित को समय पर न्याय मिल सके। चोट शीर्षक अपराधों में 15 दिन के अंदर आरोपी की गिरफतारी करे। यदि कोई झूठा मुकदमा दर्ज करवाता है तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए। चोरी की घटनाओं को मध्यनजर रखते हुये आदतन वा पूर्व में पकडे गये अपराधियों पर विशेष नजर रखें।

मीटिंग में पुलिस कप्तान ने आगे कहा कि अधिकारी पीओ बेल जंपर की जमानत रद्द करवाते हुए कानूनी प्रक्रिया के तहत संपत्ति कुर्क प्रक्रिया को भी सुचारू रूप से चलाएं, स्थानीय एवं विशेष अधिनियम के तहत अवैध हथियार बरामदगी, मादक पदार्थ बरामदगी बारे विशेष अभियान चलाया जाकर अधिक से अधिक बरामदगी की जाए साथ ही उसके स्त्रोत का पता लगाया जाए।कप्तान ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों की कड़ाई से पालन कराने बारे सख्त निर्देश दिए तथा अवहेलना करने वालों के खिलाफ आपदा अधिनियम एवं संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए, पुलिस कप्तान ने स्पष्ट कड़े निर्देश दिए कि जो अधिकारी अपने काम में कोताही बरतेगा तो उसके खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर श्री अनिल कुमार, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पलवल, श्री यशपाल सिंह उप पुलिस अधीक्षक शहर पलवल, श्री सज्जन सिंह उप पुलिस अधीक्षक होडल, श्री रतन दीप सिंह बाली उप पुलिस अधीक्षक हथीन, पलवल के अलावा सभी थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी तथा सी0आई0ए0 प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Comment