क्लास डेकोरेशन में छात्रों ने दिखाया अपना हुनर

0

Faridabad/Atulya loktantra : आश्रम रोड स्थित आई स्मार्ट स्कूल और चाचा चौक स्थित आई स्मार्ट अकैडमी में दिवाली सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे थाली मेकिंग, रंगोली मेकिंग और क्लास डेकोरेशन इत्यादि में सभी छात्रों ने बढ़ चढक़र भाग भाग लिया और अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के चेयरमैन भूपेंद्र कुमार और प्रिंसिपल शिवकुमारी मिश्रा ने गणेश और लक्ष्मी की आरती से किया। उन्होंने प्रतियोगिता में अपनी बेस्ट प्रस्तुति से सबको हैरान कर देने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया। इस मौके पर उन्होंने छात्रों को दीपावली का महत्व बताते हुए कहा कि आज के दिन प्रभु श्रीराम रावण का वध कर अयोध्या आए थे, जिन के स्वागत के लिए अयोध्या वासियों ने दीए जलाकर उनका स्वागत किया था।

इसी तरह हमें भी अमावस्या के अंधकार को दूर करने के लिए दिए जलाने की जरूरत है। इसके साथ ही अपने मन में दूसरों के लिए पल रहे ऐसा भाव को दूर करने के लिए प्रेम रूपी दिया जलाकर हम अपने अंदर के रावण का भी वध कर सकते हैं। उन्होंने सभी छात्रों और स्टाफ को दीपावली की हार्दिक बधाई देते हुए भविष्य में इसी तरह आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here