सराय स्कूल में छात्रों को बताया ‘मत का महत्व’

45

Faridabad/Atulya Loktantra : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा की जूनियर रेडक्रास और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड के सहयोग से विद्यालय में प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में भाषण प्रतियोगिता द्वारा “सभी करें मतदान” का संदेश दिया गया।

विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता रविन्द्र मनचन्दा ने भाषण प्रतियोगिता के बारे में बताया कि कक्षा नवीं से कक्षा बारहवीं के छात्र – छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभागिता की और सभी को मतदान का महत्व समझाया, बच्चों ने तर्क दे कर समझाया कि काफी लोग किस तरह से मतदान वाले दिन मतदान के लिए थोड़ा समय नहीं निकालते और इस दिन के अवकाश को अन्य कार्यों को संपादित करने में निकाल देते है।

आगामी सोमवार को हम सब अपने मताधिकार का प्रयोग विवेक से करते हुए योग्य, ईमानदार, परिश्रमी और सक्षम उम्मीदवार को चुन कर विधानसभा में पहुंचाए ताकि समय आने पर हरियाणा प्रगति के पथ पर द्रुत गति से अग्रसारित रहे। इस आयोजन में अंग्रेजी प्रवक्ता सुनील नागर का विशेष योगदान रहा। निर्णायक की भूमिका का निर्वहन रविन्द्र कुमार मनचन्दा और रूप किशोर शर्मा ने किया।

प्रवक्ता संजय वर्मा ने भी अपनी रची कविता के माध्यम से बिना किसी प्रलोभन व डर से अपने मताधिकार का प्रयोग निडरता से करने के लिए प्रेरित किया। रेणु शर्मा, राजीव जैन, हरी चंद, राधेश्याम, एन के गुप्ता, राम कुमार, बिजेंद्र सिंह, चंदन बिंदु सहित सभी प्रवक्ताओं ने बच्चों की भाषण शैली की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और प्राचार्या नीलम कौशिक, रविन्द्र कुमार मनचन्दा, रूप किशोर शर्मा और सुनील नागर ने सभी प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here