नित नए रिकॉर्ड कायम कर रही” सृष्टि ” 19 रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी यह नन्ही बालिका अब तक

0

फरीदाबाद (अतुल्य लोकतंत्र): दीपक शर्मा •यह बात निश्चित तौर पर हैरान करने वाली है कि क्या इतनी छोटी बालिका इतने बड़े पैमाने पर इतने बड़े मुकाम हासिल कर सकती है ! जी हां यह सच है फरीदाबाद की रहने वाली बेटी सृष्टि गुलाटी अभी पांच वर्ष से भी कम उम्र की है , लेकिन कीर्तिमान स्थापित करने में बड़ी उम्र वाले भी इसके आगे कहीं नहीं । यह बालिका जहां अपने माता पिता ( प्रवीण गुलाटी और प्रिया गुलाटी) का खूब नाम रोशन कर रही है वहीं हरियाणा प्रदेश और देश का भी नाम रोशन कर रही है।

सृष्टि के नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गए हैं। फरीदाबाद (हरियाणा ) निवासी प्रवीन गुलाटी की छोटी सी बेटी ने एक ओर रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के साथ ही सर्टिफिकेट प्राप्त करने का भी एक ओर नया कीर्तिमान स्थापित किया। सृष्टि के नाम अब 360 से भी ज्यादा सर्टिफिकेट,अवार्ड प्राप्त करने का कीर्तमान दर्ज है। सृष्टि का नाम नेशनल स्टार एक्ससिलेंस रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया हैं। इस रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज होने के साथ ही सृष्टि का नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। इस विशेष मौके पर सृष्टी की मां प्रिया गुलाटी ने बताया कि हम बहुत ही भाग्यशाली हैं जिनके घर ऐसी बेटी ने जन्म लिया जो अभी से ही इतना नाम कमा रही है । सृष्टी के नाम अब तक 360 से भी ज्यादा प्रमाण पत्र, 61अवार्ड, 30 ट्रॉफी ओर 16 मेडेल है। ये एक अनोखा ओर अद्गभूत रिकॉर्ड बना हुआ है। जो अभी तक किसी ओर के नाम नही है। पांच साल से भी कम उम्र में सृष्टि का नाम 19 रिकॉर्ड बुक मे दर्ज हो गया है, बड़े स्तर पर इस नन्ही परी का नाम आगे बढ़ रहा है।

दिन ब दिन कामयाबी की नई उड़ान भर रहा है बेटी सृष्टी का नाम। पिता प्रवीन गुलाटी बेहद ही खुश हैं। अब पिता को बेटी के नाम से जाना जाता हैं। ये बड़े ही गर्व की बात है। सृष्टी ने ये सभी प्रमाण पत्र डांस, ड्राइंग, फैशन शो, रैंप वॉक, गायत्री मंत्र, बेबी शो आदि कई प्रकार के कार्यक्रम में भाग लेकर हासिल किए है। ये नन्ही बालिका एक बहुत ही प्रतिभाशाली है। यह सब दर्शाता है कि यह नन्ही सी बालिका एक दिन विश्व में खुद का , अपने माता पिता का और भारत का नाम विश्व स्तर पर फैलाएगी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here