प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पखवाड़ा में फरीदाबाद में समाज सेवी संस्थाए करेंगी सामाजिक उत्थान कार्यक्रम : एसडीएम परमजीत चहल

फरीदाबाद। डीसी विक्रम के कुशल मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पखवाड़ा के दौरान प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं द्वारा समाज के उत्थान के लिए कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन किया जाएगा। इनमें मुख्य रूप रक्तदान शिविर एवं सफाई अभियान व जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण, फल वितरण, सिंगल यूज प्लास्टिक की जगह कपड़े से बने आइटम के बारे में बताया गया इनमें थैले व स्कूल बैग बांटना शामिल हैं।

उपमंडल अधिकारी (नागरिक) परमजीत चहल की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुई प्रशासनिक अधिकारियों और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक यह निर्णय लिया गया।  फरीदाबाद में प्रशासन और सामाजिक संगठनों के द्वारा संयुक्त रूप से आगामी 17 सितंबर 2022 से 2 अक्टूबर 2022 तक चलने वाले स्वच्छता सेवा पखवाड़ा के तहत होने वाले कार्यक्रमों में जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा समाज की सभी प्रभुत्व कारी संस्थाओं को आमंत्रित किया जाएगा।

एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल ने स्वच्छता सेवा पखवाड़ा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। इसमें 17 सितंबर को भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर सामाजिक सरोकारों के प्रति होने वाले कार्यक्रम आगामी 2 अक्टूबर तक चलने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार पूर्वक संस्थाओं को सुझाव दिए गए। जिसमें बताया गया कि इन दिनों में किस तरह के कार्यक्रम प्रशासन और संस्थाओं के द्वारा संयुक्त रूप से  आयोजित कर सकते हैं।

इस बैठक में तहसीलदार नेहा सारण, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सरोत, डिप्टी सुपरिटेंडेंट पुरुषोत्तम सैनी, महाराजा अग्रसेन सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज बंसल, नई सोच की संस्थापक रितु सिंह, राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की अध्यक्ष अंबिका शर्मा, सेवा भाव चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष गजना काली रमन, सांसे मुहिम के संस्थापक जसवंत पवार, निवाला ट्रस्ट के कैशियर संजय अरोड़ा, अजरोंदा विकास मंच से वीरेंद्र गॉड सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Comment