कैम्प लगाकर फरीदाबाद के नंबरदारों को वितरित किए गए स्मार्टफोन

फरीदाबाद,17 सितंबर। डीसी विक्रम ने कहा कि स्मार्ट फोन प्रशासनिक अधिकारियों का नंबरदारों के साथ संचार तालमेल में कारगर साबित हो रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आज शनिवार को खेल परिसर सेक्टर-12 में कैंप लगाकर फरीदाबाद जिले के सभी नंबरदारों को स्मार्टफोन वितरित किए गए। इस कैंप की अध्यक्षता सीटीएम नसीब कुमार ने की। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने नंबरदारों को 9 हजार रुपये की कीमत के स्मार्ट फोन देने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत नंबरदारों को 9 हजार रुपये की धनराशि का ई-कूपन के जरिये स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं।

ज़िला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र राणा ने कहा कि राजस्व विभाग के काम बेहत्तर ढंग से वक्त पर पूरे किए जा सकेगें। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिला में 423 नंबरदार हैं। आज पिछली बार जिन 53 नंबरदारों ने फ़ोन बुक किये थे और जो 46 नंबरदार किसी कारणवश पहले फ़ोन लेने से वांछित रह गए थे यह कैंप उनके लिए लगाया है।

डीआरओ बिजेन्द्र राणा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा नंबरदारों का एक राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया था। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के हर नंबरदार को उनकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए स्मार्ट मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी। सीएम ने कहा था कि नंबरदारों को दिए जाने वाले यह स्मार्टफोन ध्वनि संचार, संदेश भेजने, भूमि, फसलों का खराबा आदि की जीपीएस सुविधा के साथ तस्वीरें लेने और उन्हें सर्वर पर अपलोड करने और सरल, ई-गिरदावरी आपदा प्रबंधन आदि के तहत आईडी और पते सहित सत्यापन का पूरा विवरण डालने में कारगर साबित हो रही है।

इस कैम्प में नरेश नंबरदार, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, नायब तहसीलदार नीरज कुमार सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी तथा नम्बरदार उपस्थित रहे।

Leave a Comment