शरद फाउंडेशन के तत्वावधान में महिलाओं के लिए कानूनी कार्यशाला आयोजित

Faridabad/Atulyta Loktantra: शरद फाउंडेशन ( एन जी ओ) के प्रांगण में जिला एवं सत्र न्यायाधीश/ चेयरमैन DLSA एवं चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं सचिव DLSA मंगलेश चौबे के निर्देशन में पैनल एडवोकेट अर्चना गोयल ने शरद फाउंडेशन संस्था में आकर वहां से जुड़ी हुई महिलाओं एवं बच्चों को जरूरी कानूनी जानकारी दी।

फाउंडेशन में आकर काफी महिलाओं एवं बच्चों ने जरूरी जानकारियां एडवोकेट अर्चना गोयल के माध्यम से ली , अर्चना गोयल ने महिलाओ को बताया कि महिलाओ, बच्चो के लिए DLSA फ्री लीगल हेल्प देता है। जैसे घरेलू हिंसा, दहेज से सम्बन्धित शिकायत, रेप केस , एसिड अटैक के मामले, डिसास्टर मैनेजमैंट, फ्री कानूनी सलाह इत्यादि उन्होंने इस अवसर पर आए हुए बच्चों व महिलाओं को कोरोना महामारी से कैसे अपना बचाव करें यह भी बताया।

इस अवसर पर शरद फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ हेमलता शर्मा ने कहा कि महिलाओं को कानूनी परेशानी होने पर DLSA से सहायता जरूर लेनी चाहिए। उन्होंने महामारी के दौरान खान पान में क्या सावधानी बरतें यह बताया।
उन्होंने इस अवसर पर संस्था में आई हुई कुछ गरीब महिलाओं की शिकायतें भी सुनी जिसके अनुसार प्रशासन द्वारा कई महिलाओं को महामारी के दौरान राशन नहीं मिल पा रहा है।

इस अवसर पर संस्था के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे। शरद फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ हेमलता शर्मा ने DLSA की पैनल एडवोकेट अर्चना गोयल का आभार व्यक्त किया , जिनके माध्यम से संस्था की महिलाओं को कानूनी जानकारी हासिल हुई।

Leave a Comment