राष्ट्रव्यापी अभियान के लिए शरद फाउंडेशन ने किया मीटिंग का आयोजन

10

Faridabad/Atulya Loktantra: समाजसेवा में प्रतिष्ठित एवं अग्रणी संस्था शरद फाउंडेशन ने अब देश के सभी राजकीय अस्पतालों की स्वच्छता के लिए अभियान आरंभ करने की योजना बनाई है। आरंभ में अभियान की शुरूआत हरियाणा ( जिला फरीदाबाद) से की जाएगी। इसी सन्दर्भ में संस्था की परमानेंट ट्रस्टी डॉ हेमलता शर्मा ने जिला फरीदाबाद की प्रमुख सामाजिक संस्थाओं के साथ शरद फाउंडेशन के कार्यालय पर एक मीटिंग का आयोजन रखा था। जिसमें सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अपने अपने विचार इस मुहिम के लिए रखे।

इस अवसर पर विशेष रूप से समाजसेवी और जिला टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व जिला अध्यक्ष संदीप सेठी, युवा समाजसेवी एवं जनता की आवाज. कॉम के संपादक मनीष शर्मा, यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष एवं एडवोकेट राजेश खटाना, समाजसेवी जे पी चौधरी, मानव सेवा दल के अध्यक्ष संजीव कुशवाहा, मानव जनहित एकता परिषद के अध्यक्ष सचिन तंवर , यूथ सोसायटी हरियाणा के अध्यक्ष सुरेश सिंह, युवा समाजसेवी एवं बॉलीवुड डांस कोरिॉग्राफर अशोक डी स्टार, भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ डी एस नांदल, श्री हरि मानव सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष राजीव बेदी, पत्रकार सतपाल खत्री, विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

मीटिंग में इस बात पर सहमति बनी कि यदि योजनाबद्ध तरीके से इस स्वच्छता एवं सुंदरता के कार्यक्रम को चलाया जाता है तो निश्चित तौर पर लोग जागरूक होंगे एवं सरकारी अस्पताल साफ होंगे । डॉ हेमलता शर्मा ने बताया कि निजी अस्पताल और सरकारी अस्पताल में आधारभूत अंतर सिर्फ सफाई का ही होता है। यदि हमारे अस्पताल साफ रहेंगे तो , इसका आम आदमी के स्वास्थ्य पर अच्छा असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य में सभी सामाजिक संस्थाओं को साथ आना जरूरी है क्योंकि यह बड़ा कार्य है जो कोई भी अकेले नहीं कर सकता।

एडवोकेट संदीप सेठी ने कहा कि जब हम बी के हॉस्पिटल में सफाई अभियान की शुरूआत करेंगे तो हमें वहां अच्छे पर्यावरण के लिए पौधारोपण भी करना चाहिए , इस विचार को मीटिंग में सर्वसम्मति से पारित किया गया और डॉ हेमलता शर्मा ने स्वच्छता अभियान 2 अक्टूबर के दिन बी के सिविल अस्पताल में 25 पौधे लगाने का आश्वासन दिया। शरद फाउंडेशन के मीडिया सलाहकार एवं अतुल्य लोकतंत्र के संपादक दीपक शर्मा शक्ति ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम निरन्तर अस्पतालों में इस अभियान को चलाते रहेंगे तो निश्चित तौर पर एक दिन ऐसा भी आएगा जब लोग पूरी तरह सफाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए जागरूक होंगे।

एडवोकेट संदीप सेठी ने शरद फाउंडेशन की परमानेंट ट्रस्टी डॉ हेमलता शर्मा को सफाईकर्मियों के लिए एक सेट पी पी ई किट का सहयोग किया एवं पी पी ई किट के सहयोग के लिए डॉ डी एस नांदल ने भी आश्वासन दिया।मीटिंग में सभी आए हुए फरीदाबाद की संस्थाओं के प्रतिनिधियों का शरद फाउंडेशन की ओर से परमानेंट ट्रस्टी डॉ हेमलता शर्मा , संस्था के मीडिया सलाहकार दीपक शर्मा शक्ति, कोर कमेटी के सदस्य राजेश कश्यप एवं वीना शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here