शहीद उधम सिंह का शहीदी दिवस मनाया

0

Atulyaloktantra News/Faridabad: आदि के शहरादे संस्था ने रेडिएंट सी. सैकेंडरी पब्लिक स्कूल तिगांव में मंगलवार को शहीद उधम सिंह का हिंदी दिवस प्रधानाचार्य गीता सिंह व स्कूल संचालक पवन कुमार की अध्यक्षता में मनाया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया ।

संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आजाद ने कहा कि शहीद उधम सिंह मात्र 11 वर्ष के थे जब उनके सामने जनरल डायर ने जलियांवाला बाग में 3 हजार निहत्थे लोगों को गोलियों से भून डाला था।

उस समय उधम सिंह पानी की सेवा कर रहे थे उन्होंने उसी समय कसम खाई की जनरल डायर से जलियांवाले कांड का बदला जरूर लेंगे और उन्होंने 21 वर्ष बाद इंग्लैंड जाकर जनरल डायर को गालियों से भूना था और अपनी कसम पूरी की। राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि भारत माँ के इस महान फांसी पर चढ़ते हुए कहा था कि मैंने जलियांवाला बाग कांड का बदला लेकर ‘भारत माँ के उन निहत्थे लोगों की मौत का बदला लेकर उनको आज श्रद्धांजली दी है तथा देश आजादी के बाद उनकी अस्थियां भारत लाना गंगा जी में बहाई गई।

इस मौके पर छात्रा नवनीता, गुजन,अनीशा, नेहा, मिष्टी, शिक्षा तनीशा, रिया कोमल, खुशी व कृष्णा शहीद उधम सिंह की जीवनी के बारे में बताया तथा मानवी, लक्ष्मी व महक ने शहीद उधम सिंह की तस्वीरें जाकर मंच पर दिखाई। इस मौके परतिलकराज शामा पबन कुमार खुशबू, रामवीर नागर मौनिक आजाद, वानी शम सीगा शम्मा क हरीश चन्द्र आजाद ने आदि ने नमन किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here